होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अजमेर में युवक से ऑनलाइन ठगी की वारदात, एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाकर लगाया 2.18 लाख का चूना

08:08 PM Mar 11, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अजमेर। राजस्थान के अजमेर में ऑनलाइन ठगी की वारदातों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। वहीं पुलिस वारदातों पर अंकुश लगाने में कामयाब नहीं हो पा रही है। एक बार फिर से एक युवक से ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है। युवक को एनीडेस्क एप डाउनलोड करवाकर शातिर ठग ने 2.18 लाख रुपए हड़प लिए। पीड़ित ने साइबर सैल में रिपोर्ट दी है।

अजमेर के गंज थाना क्षेत्र के बोराज निवासी सुनील ने बताया कि उसने यूनियन बैंक से संपत्ति पर लोन लिया था। लोन की लगभग 2 लाख रुपए राशि अकाउंट में आ गई थी। उसके पास एक व्यक्ति का कॉल आया। जिसने खुद को बैंक का प्रतिनिधि बताया और कहा कि उसके लेनदेन परेशानी आ रही है।

ऐसे में लेनदेन को सुचारू करने के लिए उससे एक एनीडेस्क नाम का एप डाउनलोड करवाया। जिसके बाद शातिर ठग ने उसके फोन को हैक करके तीन ट्रांजेक्शन से 2 लाख 18 हजार 360 रुपए ट्रांसफर कर लिए। पीड़ित ने बताया कि उसके अकाउंट से 1 लाख 3 हजार के 2 और 12,360 रुपए का एक ट्रांजेक्शन हुआ। पीड़ित ने बताया कि इस संबंध में पुलिस के कहे अनुसार ऑनलाइन भी शिकायत दर्ज करवाई थी, लेकिन अब तक उसके रुपये को रोके जाने संबंधी कोई भी कार्रवाई पुलिस नहीं कर सकी है। अब उसने साईबर सैल में अपनी रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

पुलिस की आमजन से अपील…

वहीं पुलिस ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि किसी भी व्यक्ति का कॉल आने पर उसे बैंक से संबंधित कोई जानकारी नहीं दें। साथ ही एनीडेस्क या अन्य कोई एप भी कॉल करने वाले व्यक्ति के कहे अनुसार डाउनलोड नहीं करें। ऐसा करने पर बैंक से राशि ट्रांसफर करके धोखाधड़ी की जा सकती है।

(इनपुट-नवीन वैष्णव)

Next Article