होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

5 साल में 95.03% गिरे Yes Bank के शेयर, निवेशक हुए कंगाल

02:04 PM Apr 17, 2023 IST | Mukesh Kumar

शेयर बाजार में सही स्टॉक पर दांव लगाना कई गुणा रिटर्न दिला सकता है। वहीं उलटा दांव पड़ने पर भारी नुकसान का भी सामना करना पड़ सकता है। वहीं यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों ने अपने निवेशकों को नेगेटिव रिटर्न दिया है। आकड़ों को देखें तो पिछले पांच साल में इस शेयरों में जबरदस्त गिरावट देखने को मिली है। वहीं पिछले 5 सालों में यश बैंक के शेयरों में 95.03% से ज्यादा गिरावट दर्ज की गई हैं। यस बैंक के शेयरों ने अब नया रिकॉर्ड बनाया है। आकड़ों की देखें तो मार्च तिमाही के आखिर में यस बैंक के 50 लाख से ज्यादा शेयरहोल्डर्स रहे है।

यह खबर भी पढ़ें:-LIC का बड़ा धमाका!. हर महीने जमा कराए 333 रुपए, मैच्योरिटी पर मिलेंगे 50 लाख रुपए

निवेशक हुए बर्बाद
यस बैंक (Yes Bank) के शेयरों ने पिछले 5 सालों में अपने निवेशकों को नेगेटिव रिटर्न दिया है। बता दें कि 7 सितंबर 2018 को यश बैंक के शेयर की कीमत 308.55 रुपए प्रति शेयर थी, जो वर्तमान में गिरकर 15.35 रुपए पर आ गया है। इस अवधि के दौरान इस शेयर में 95 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है। मतलब इस अवधि के दौरान किसी निवेशक ने इस कंपनी के शेयरों पर एक लाख का दांव लगाया होगा तो वह बर्बाद हो गया है। मतलब एक लाख का निवेश घटकर सिर्फ 5 हजार रुपए रह गए है।

50 लाख शेयरहोल्डर्स पार करने वाला पहला स्टॉक

प्राइवेट सेक्टर का यस बैंक 50 लाख शेयरहोल्डर्स को पार करने वाला पहला शेयर है, बल्कि यह एकमात्र बैंक है जिसमें शेयरहोल्डर्स की संख्या डेबिट कार्ड होल्डर्स से भी ज्यादा है। प्राइवेट सेक्टर बैंकों में शेयरहोल्डर्स और डेबिट कार्ड होल्डर्स का रेशियो औसतन 7.7 फीसदी है, लेकिन यस बैंक के मामले में यह 114.3 फीसदी रहा है।

Next Article