For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WPL Auction 2024: 16 साल की उम्र में 10 विकेट…₹2 करोड़ में नीलामी, कौन हैं भारतीय खिलाड़ी काश्वी गौतम?

महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी में भारत की एक 20 साल की महिला खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया। गुजरात जायंट्स ने गौतम काश्वी लिए बेस प्राइस से 20 गुना ज्यादा बोली लगाई है। इस लीग में वह अब सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गई हैं।
05:50 PM Dec 09, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
wpl auction 2024  16 साल की उम्र में 10 विकेट…₹2 करोड़ में नीलामी  कौन हैं भारतीय खिलाड़ी काश्वी गौतम

WPL Auction 2024: महिला प्रीमियर लीग 2024 की नीलामी में भारत की एक 20 साल की महिला खिलाड़ी ने इतिहास रच दिया। गुजरात जायंट्स ने गौतम काश्वी लिए बेस प्राइस से 20 गुना ज्यादा बोली लगाई है। इस लीग में वह अब सबसे महंगी अनकैप्ड खिलाड़ी भी बन गई हैं। उन्होंने अभी तक एक भी अंतरराष्ट्रीय मैच नहीं खेला है लेकिन उन्होंने इंडिया ए और इंडिया अंडर 19 में अपनी प्रतिभा का लौहा मनवाया है।

Advertisement

गुजरात के दिग्गजों ने बनाया करोड़पति!

काश्वी गौतम का बेस प्राइस 10 लाख रुपये था, लेकिन गुजरात टाइटंस ने उन पर 2 करोड़ रुपये की आखिरी बोली लगाई है। इसके साथ ही वह इस लीग की टॉप 10 खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो गईं। साथ ही काशवी अब भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर से भी ज्यादा सैलरी पाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं, जिन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए खेला भी नहीं है। अब देखना होगा कि इंडिया ए के लिए तो उन्होंने कमाल किया ही था अब महिला आईपीएल में क्या कमाल कर पाती हैं।

कौन हैं काश्वी गौतम?

काशवी गौतम भारत की दाएं हाथ की मध्यम तेज गेंदबाज हैं। उनका जन्म 2003 में चंडीगढ़, पंजाब में हुआ था। वह भारतीय राष्ट्रीय टीम में जगह नहीं बना पाई हैं लेकिन उन्होंने भारत ए टीम और इससे पहले महिला टी20 चैलेंज में अपने प्रदर्शन से सुर्खियां बटोरीं है। हाल ही में इंग्लैंड ए के खिलाफ उन्होंने भारत ए के लिए दो मैचों में करीब 7 की इकोनॉमी से तीन विकेट लिए थे। अब वह अंतरराष्ट्रीय टीम में जरूर नहीं हैं लेकिन डब्लूपीएल का मंच उन्हें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका जरूर देगा।

16 साल की उम्र में 10 विकेट लिए

काशवी अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहुंच गई हैं, लेकिन महज 16 साल की उम्र में उन्होंने चंडीगढ़ के लिए खेलते हुए सभी 10 विकेट लेने का कारनामा भी किया था। उन्होंने यह उपलब्धि अंडर-19 वनडे ट्रॉफी के एक मैच में अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ हासिल की थी। इस कारनामे से पहले उन्होंने पिछले मैच में 7 विकेट लेने का कारनामा भी किया था। काशवी घरेलू स्तर पर भी खतरनाक गेंदबाज रही हैं।

.