For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

3 साल के बच्चे की आंख में जा घुसा कीड़ा, ऑपरेशन हुआ तो जिंदा बाहर निकला

3 साल के बच्चे की आंख में जा घुसा कीड़ा, ऑपरेशन हुआ तो जिंदा बाहर निकला
04:59 PM Aug 24, 2023 IST | Sanjay Raiswal
3 साल के बच्चे की आंख में जा घुसा कीड़ा  ऑपरेशन हुआ तो जिंदा बाहर निकला

शिवपुरी। मध्यप्रदेश के शिवपुरी में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां, 3 साल के बच्चे की आंख में छोटा-सा कीड़ा घुस गया था। उस कीडे ने बच्चे की आंख की नसों को कुतर दिया। इसके चलते बच्चे की आंख में घाव भी हो गया था। आंख में तकलीफ बढ़ने पर बच्चे को सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। यहां करीब 15 मिनट चले ऑपरेशन के बाद कीड़े को निकाल लिया गया। हैरानी की बात यह रही कि आंख में घुसा कीड़ा जिंदा बाहर निकला।

Advertisement

ऑपरेशन के बाद जिंदा निकला कीड़ा...

यह मामला मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले के पवा बसई गांव का है। बीती रात यहां के रहने वाले वीरेंद्र के बेटे कुलदीप (3 साल) की आंख में एक छोटा कीड़ा जा घुसा। बच्चे की तकलीफ बढ़ने पर माता-पिता उसे जिला चिकित्सालय शिवपुरी लाए। यहां अस्पताल में नेत्र चिकित्सक डॉ. गिरीश चतुर्वेदी ने रोगी की जांच की। कुछ देर बाद ही डॉक्टरों ने कीड़े को आंख से बाहर निकाल लिया। हैरान कर देने वाली बात यह है कि आंख में घुसा हुआ कीड़ा जिंदा बाहर निकला।

डॉक्टर बोले, चिकित्सीय पेशे में ऐसा पहला मामला

डॉ. गिरीश चतुर्वेदी ने बताया कि उनके चिकित्सीय पेशे में यह पहला मामला है। जिसमें किसी मरीज की आंख में घुसा कीड़ा जिंदा निकला हो। आंख में कीड़ा आंसू की नली के पास छेद करके अंदर घुस गया था। कीड़ा बार-बार बच्चे की आंख में छेद करने का प्रयास कर रहा था। जिससे आंख से खून भी रिसने लगा था। डॉक्टर ने बताया कि बच्चे की आंख से कीड़ा निकालने के लिए छोटा-सा ऑपरेशन करना पड़ा। ऑपरेशन में करीब 15 मिनट का समय लगा। जल्द ही बच्चे की आंख बिल्कुल ठीक हो जाएगी। ऑपरेशन के बाद कुछ दवाइयां दी गई हैं।

.