होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

World Cup 2023 : बुमराह और अफरीदी में से कौन है दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज? वसीम अकरम का जवाब सुनकर उड़ जाएंगे होश

11:31 AM Nov 01, 2023 IST | Mukesh Kumar

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का प्रदर्शन कमाल का रहा है, उन्होंने खेले गए सभी 6 मुकाबलों में शानदार जीत दर्ज की है। हाल ही डिंफेडिंग चैंपियन इंग्लैंड को हराकर भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की है, टीम इंडिया की इस जीत में तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा। बुमराह ने लगातार 2 गेंदों में 2 विकेट झटके और 230 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही इंग्लैंड को बैकफुट पर धकेल दिया। इसके बाद मोहम्मद शमी ने बैट-टु-बैक गेंदों पर विकेट लेकर इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

बुमराह ने इस मैच में कुल तीन विकेट हासिल किए है, जसप्रीत बुमराह ने जो रुट को गोल्डन डक कर भारतीय टीम की बड़ी जीत की नींव रखी है, बुमराह केवल इंग्लैंड के खिलाफ मैच में ही नहीं बल्कि पूरे टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम ने बुमराह के प्रदर्शन के बाद उनकी तारीफ की है और कहा है कि बुमराह पाकिस्तान तेज गेंदबाजों से बेहतर हैं।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह पिछले साल चोटिल हुए थे और उसके बाद लंबे वक्त कर भारतीय टीम से बाहर रहे थे। उनकी चोट के चलते एक समय ऐसा लग रहा थ कि वो वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं, हालांकि वापसी के बाद से तेज गेंदबाज ने नियमित रूप से लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है और भारतीय गेंदबाजी में नई धार है। वसीम अकरम भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह से इतने प्रभावित हुए है कि उन्होंने बुमराह को इस वक्त दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज बता दिया है। हालांकि कई पाकिस्तान दिग्गज बुमराह की तुलना शाहीन अफरीदी से करते हैं।

बुमराह दुनिया के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज : वसीम अकरम

वसीम अकरम ने एक स्पोर्ट्स चेनल पर बातचीत करते हुए कहा, वो इस वक्त दुनिया में सर्वश्रेंष्ठ हैं। तेज रफ्तार, सही लेंथ और लाइन, विविधताएं, उन्हें देखना मजेदार है। नई गेंद के साथ, इस प्रकार की गति प्राप्त करना पिच, गति, कैरी, फॉलो-थ्रू। वो एक पूर्ण गेंदबाज है, वसीम ने यह भी कहा है कि नई गेंद से बुमराह उनसे भी बेहतर है।

वसीम अकरम ने आगे बढ़ते हुए कहा है कि जब बुमराह विकेट बाएं हाथ के बल्लेबाज को राउंड द विकेट से गेंदबाजी करते हैं और गेंद को सीम पर हिट करते हैं। बुमराह जब क्रिज के बाहर से गेंदबाजी करते हैं तो बल्लेबाज को लगेगा कि गेंद अंदर आ रही है। वो उस एंगल के लिए खेलेगा। लेकिन गेंद पिच पर गिरने के बाद अंदर आने के बजाय बाहर निकल जाती है और ज्यादातर समय, आप बीट होते हैं।

Next Article