For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

World Cup 2023: इन 5 कंगारू खिलाड़ियों से भारतीय टीम को रहना होगा सावधान, अपने दम पर पलट सकते हैं मैच

11:39 AM Oct 07, 2023 IST | Mukesh Kumar
world cup 2023  इन 5 कंगारू खिलाड़ियों से भारतीय टीम को रहना होगा सावधान  अपने दम पर पलट सकते हैं मैच

World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज हो चुका है। भारतीय टीम अपने अभियान का आगाज 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। दोनों टीमों के बीच यह मैच एमए चिदम्बरम स्टेडियम चेन्नई में खेला जायेगा। भारतीय समयानुसार यह मैच दोपहर 2 बजे शुरु होगा। ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम से भिड़ने से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने मास्टर प्लान बनाया है। क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम में 5 खिलाड़ी ऐसे है जो कभी भी मैच का पासा पलट सकते है। ऐसे में रोहित शर्मा उन खिलाड़ियों की रोकने के लिए पूरा मास्टर प्लान तैयार कर रखा है। आइए जानते है उन 5 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के बारे में...

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023 में होगी पैसों की बारिश, सरकार करेगी मोटी कमाई, 5 प्वाइंट्स में जानें सबकुछ!

(1) डेविड वार्नर
ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को कई मैच जीता चुके है। उन्होंने 150 वनडे में 44.73 स्ट्राइक रन रेट से 6397 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम 20 शतक और 31 अर्धशतक शामिल है। ऐसे में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा की कोशिश रहेगी कि वार्नर को जल्दी-जल्दी आउट किया जाए, क्योंकि यह बल्लेबाज एक बार टिकने के बाद विपक्षी टीम के लिए हानिकारक साबित हो जाता है।

(2) स्टीव स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ से भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के लिए बड़ा खतरा बन सकते हैं। उन्हें भी मैक्सवेल की तरह भारत के खिलाफ खेलना बहुत पसंद है। स्टीव स्मिथ ने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 145 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 44.33 औसत से 5054 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम 12 शतक और 30 अर्धशतक शामिल है।

(3) ग्लेन मैक्सवेल
ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल को वर्ल्ड क्रिकेट का सबसे विस्फोटक और खतरनाक बल्लेबाज माना जाता है। मैक्सवेल को भारत के खिलाफ और भारत में खेलना काफी पसंद भी है। ऐसे में वह भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में धमाल मचा सकते है। अगर वनडे में मेक्सवेल का रिकॉर्ड देखे तो उन्होंने अब तक ऑस्ट्रेलिया के लिए 129 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 33.61 औसत से कुल 3495 रन बनाए है। जिसमें उनके नाम 2 शतक और 23 अर्धशतक शामिल है।

(4) पैट कमिंस
ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस एक खतरनाक गेंदबाज हैं। वो वर्ल्ड कप के पहले मैच में भारत के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की तरफ 77 मैचों में 5.23 इकोनमी से कुल 126 विकेट चटकाए है। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों को इस गेंदबाज से संभल कर खेलना होगा।

(5) कैमरून ग्रीन
ऑस्ट्रेलियाई टीम के युवा आलराउंडर कैमरून ग्रीन भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में बल्ले और गेंद से कहर बरपा सकते है। कैमरून ग्रीन अभी शानदार फॉर्म में चल रहे है, ऐसे में वह भारत के खिलाफ वर्ल्ड कप में बड़ी मुसीबत बन सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया की वर्ल्ड कप स्क्वॉड :- पैट कमिंस (कप्तान), स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), जोश इंग्लिस, सीन एबॉट, एश्टन एगर, कैमरोन ग्रीन, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, एडम जैम्पा और मिचेल स्टार्क।

.