For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

World Cup 2023 : भारत के दीवाने हुए Babar Azam, ये बात कहकर जीता भारतीय फैंस का दिल

05:27 PM Oct 04, 2023 IST | Mukesh Kumar
world cup 2023   भारत के दीवाने हुए babar azam  ये बात कहकर जीता भारतीय फैंस का दिल

World Cup 2023 : आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आगाज होने में अब 24 घंटे से भी कम समय बचा है। वर्ल्ड कप का उद्घाटन मैच डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड बनाम न्यूजीलैंड के बीच खेला जाना है। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार 2 बजे से शुरू होगा। वैसे तो वर्ल्ड कप के आगाज से पहले अहमदाबाद में आईसीसी ने सभी 10 टीमों के कप्तानों की मीटिंग रखी है। इस कार्यक्रम में सभी 10 टीमों के कप्तानों ने शिरकत की है, लेकिन इस कार्यक्रम से पहले बाबर आजम ने जो कहा उसने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया है।

Advertisement

पाकिस्तान कप्तान हुए भारत के दीवाने
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा है कि भारत आकर बहुत अच्छा महसूस हो रहा है। वो बीते एक सप्ताह से भारत में हैं और उन्हें लगा ही वो किसी पराए मुल्क में हैं। बाबर आजम ने कहा, भारत आने से पहले हमने सोचा था कि इंडिया में हम अकेले होंगे। लेकिन एयरपोर्ट से लेकर होटल तक हमें काफी प्यार और सम्मान मिला है और अच्छा लगता है। उम्मीद है कि हमें भारत में ऐसे ही समर्थन मिलता रहेगा। बाकि हैदराबाद की बिरयानी काफी खाई है और वो मुझे बहुत अच्छी लगी है। बाबर आजम ने कहा है कि उनकी टीम पूरी तरह से तैयार है।

यह खबर भी पढ़ें:-World Cup Records : विश्व कप में इन 5 खिलाड़ियों का रिकॉर्ड तोड़ना असंभव, 2 पर है क्रिकेट के भगवान का

वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 का आयोजन भारत में 10 वेन्यू में खेला जायेगा। अबकी बार टूर्नामेंट में कुल 48 मैच होंगे। इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 19 नवंबर को अहमदाबाद में खेला जायेगा। बता दें कि वर्ल्ड कप के मैच चेन्नई, दिल्ली, पुणे, अहमदाबाद, धर्मशाला, पुणे, लखनऊ, मुंबई, कोलकाता, बेंगलुरू और अहमदाबाद में होंगे। इस बार कुल 10 टीमें टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही हैं और सभी मुकाबले राउंड-रॉबिन फॉर्मेट में खेले जायेंगे।

जानिए कौनसी टीम जीत सकती है टूर्नामेंट का खिताब
भारत की मेजबानी में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में 10 टीमें भाग ले रही है लेकिन खिताब की सबसे बड़ी दावेदार भारतीय टीम मानी जा रही है। घरेलू परिस्थितयों और अनुभव की वजह से इस टीम का प्रबल दावेदार माना जा रहा है। हालांकि ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और पाकिस्तान टीम भी मजबूत दावेदारी पेश कर सकती हैं। इसके अलावा श्रीलंका बांग्लादेश, साउथ अफ्रीका अफगानिस्तान, और नेदरलैंड्स भी अपनी दावेदारी पेश करेंगी।

.