For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Women's T20 World Cup: भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों में से किसका पलड़ा है भारी

12:16 PM Feb 23, 2023 IST | Mukesh Kumar
women s t20 world cup  भारत ऑस्ट्रेलिया के बीच सेमीफाइनल मुकाबला आज  जानिए दोनों टीमों में से किसका पलड़ा है भारी

Women’s T20 World Cup: महिला टी-20 वर्ल्ड कप 2023 का सेमीफाइनल मैच आज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जायेगा। यह मुकाबला केप टाउन में भारतीय समयानुसार 6:30 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया के सामने यह वर्ल्ड कप की सबसे बड़ी चुनौती है, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने टी20 और वनडे वर्ल्ड कप के नॉकआउट में भारत को 4 बार हराया है, जबकि भारत को एक ही मुकाबले में जीत मिली है। आकड़ों की देखें तो टी20 वर्ल्ड कप में दोनों टीम के बीच अब तक कुल 5 मैच खेले गए है, जिसमें 3 में ऑस्ट्रेलिया और 2 में भारत को जीत मिली है। आइए जानते हैं दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- Virat Kohli को इस महिला फैन ने सरेआम किया KISS, Anushka Sharma बोली- बस अब ये देखना बाकी रह गया था

भारत और ऑस्ट्रेलिया में किसका पलड़ा भारी
आकड़ों की देखें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक कुल 30 टी-20 मैच खेले गए हैं। जिसमें 22 ऑस्ट्रेलिया को और 7 मुकाबलों में भारत को जीत मिली है। एक मैच बारिश की वजह से बेनतीजा रहा है। दोनों टीमों के बीच टी20 वर्ल्ड कप में अभी तक 5 मैच खेले गए है। जिसमें 3 में ऑस्ट्रेलिया और 2 मुकाबलो में भारत को जीत मिली है। पिछले टी20 वर्ल्ड कप का फाइनल मैच भी दोनों टीमों के बीच हुआ था। जिसमें ऑस्ट्रेलिया विश्वविजेता बना था।

यह खबर भी पढ़ें:- टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज का खत्म हुआ करियर! ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेलेक्टर्स ने टीम से निकाला बाहर

जानिए मौसम की स्थिति और पिच रिपोर्ट
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज केप टाउन में पहला सेमीफाइनल खेला जायेगा। इस मैदान पर इस टूर्नामेंट के अब तक 28 मैच खेले गए हैं। जिसमें 16 बार पहले बैटिंग करने वाली और 12 बार दूसरी पारी में बैटिंग करने वाली टीमों ने मैच जीते है। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार, केप टाउन में गुरूवार को 17 से 24 डिग्री के बीच तापमान रहने की संभावना है। मौसम अनुकुल रहेगा और दिनभर बारिश नहीं होगी।

भारतीय महिला टीम : स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, शेफाली वर्मा, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), रिचा घोष (विकेटकीपर), पूजा वस्त्राकर, दीप्ति शर्मा, शिखा पांडे/राधा यादव, देविका वैद्य, राजेश्वरी गायकवाड़ और रेणुका सिंह।

ऑस्ट्रेलिया महिला टीम : एलिसा हीली, बेथ मूनी, एलीस पेरी, मेग लेनिंग (कप्तान), ताहलिया मैक्ग्रा, एश्ले गार्डनर, ग्रेस हैरिस, एनाबेल सदरलैंड, एलाना किंग, मीगन शट और डार्सी ब्राउन।

.