For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Dholpur Double Murder: महिला और उसकी मासूम बच्ची की हत्या, पुरानी रंजिश में सरपंच ने गोली मारी

05:32 PM Jun 15, 2023 IST | Sanjay Raiswal
dholpur double murder  महिला और उसकी मासूम बच्ची की हत्या  पुरानी रंजिश में सरपंच ने गोली मारी

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में डबल मर्डर का मामला सामने आया है। धौलपुर में गुरुवार को तड़के एक महिला और उसकी एक साल की बेटी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। एक साथ मां-बेटी की हत्या से इलाके में सनसनी फैल गई है। वहीं पुलिस की आने की सूचना मिलते ही आरोपी गांव से फरार हो गया है। यह मामला राजाखेड़ा थाना क्षेत्र के पूंठ गांव की है।

Advertisement

पुलिस ने बताया कि गांव के ही सरपंच पर मां-बेटी की हत्या का आरोप है। घटना की सूचना मिलते ही राजाखेडा थानाधिकारी गंगासहाय मीणा भी भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, लेकिन उससे पहले ही ग्रामीणों ने आरोपी सरपंच प्रतिनिधि के घर पहुंचकर तोड़फोड़ कर दी। जिससे गांव में तनाव का माहौल हो गया। मामला बढ़ता देख मनिया पुलिस उपाधीक्षक मनोज कुमार भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामले की गंभीरता को देखकर फोरेंसिक विभाग को भी मौके पर बुलाया। पुलिस ने मृतकों का पोस्टमार्टम कराकर शवों को राजाखेड़ा अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिए हैं।

पूरे परिवार को खत्म करना चाहते थे आरोपी...

मृतका के पति बनवारी लाल ने राजाखेड़ा थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। बनवारी लाल ने बताया कि गुरुवार अलसुबह करीब 3:30 बजे की है। वह अपने बीबी बच्चों के साथ घर के अंदर सो रहा था। इसी दौरान आरोपी हजारी, पप्पू, कप्तान, पुत्रगण लाखन सिंह, थानसिंह पुत्र निरोत्तम, मलखान पुत्र साहबसिंह और हुकुमसिंह पुत्र भगवानदास अवैध हथियारों से लैस होकर घर के अंदर घुस आए। आरोपियों ने कमरे में सो रही बनवारी लाल की पत्नी सीमा (25) और उसकी बेटी स्वार्थी (6 माह) की हजारी और पप्पू ने गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के समय बनवारी भी घर में ही मौजूद था, लेकिन वह घटना के समय छिप गया था। मृतका के पति ने बताया कि आरोपी पहले ही पूरे परिवार को हत्या की साजिश रच चुके थे, क्योंकि वारदात से पहले ही अपना घर खाली कर चुके थे।

पुलिस ने बताया कि मृतका और आरोपी परिवारों के बीच काफी समय से रंजिश चली आ रही है। 19 मई को भी पीड़ित पक्ष ने आरोपियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। इसके बाद 5 जून को भी दोनों पक्ष आमने-सामने हो गए थे। जिसके बाद स्थानीय पंचों ने दोनों के बीच राजीनामा भी करवा दिया था, लेकिन गुरुवार को इस वारदात ने एक बार फिर गांव में गंभीर तनाव के हालात पैदा कर दिए। जिसके चलते यहां पुलिस बल तैनात किया गया है। जबकि आरोपी पक्ष घरों को बंद कर फरार हो चुके हैं।

पुलिस मामले की जांच में जुटी…

पुलिस ने बताया कि सूचना मिली थी पूंठ गांव में एक महिला और एक बच्ची की गोली मारकर हत्या कर दी है। सूचना के बाद पुलिस जाप्ता के साथ मौके पर पहुंचे। पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल में भिजवाया। वहीं पुलिस ने फॉरेंसिक टीम को भी मौके प बुलाया। वहीं घटना के बाद दूसरा पक्ष मौके से फरार हो गया है, जिनकी पुलिस तलाश करने में लगी हुई है। परिजनों की देखरेख में दोनों शवो का पोस्टमार्टम करवाएगा जाएगा। पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है। तनाव के चलते गांव में पुलिस जाप्ता भी लगा दिया है।

(इनपुट-राहुल शर्मा)

.