For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

बकरी का टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ी, ईमानदारी देख टीटी हैरान! Video देख महिला को सलाम ठोकने का दिल करेगा!

बकरी का टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ी महिला, देख TTE हुआ हैरान, इस ईमानदारी पर सलाम ठोकने का दिल करेगा!
11:57 AM Sep 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal
बकरी का टिकट लेकर ट्रेन में चढ़ी  ईमानदारी देख टीटी हैरान  video देख महिला को सलाम ठोकने का दिल करेगा

नई दिल्ली। देश में सबसे ज्यादा लोग ट्रेन से यात्रा करते है। ट्रेन में सफर करने के दौरान अक्सर यात्री भारी भरकम सामान लेकर चढ़ जाते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते है जो अपने पालतू जानवरों को भी अपने साथ लेकर यात्रा करने लगते हैं। ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी है जो अपने जानवरों का टिकट भी नहीं लेते है।

Advertisement

वहीं एक महिला यात्री ने ईमानदारी की मिसाल पेश करते हुए अपनी बकरी का टिकट भी लिया। महिला का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में देखा जा सकता है कि इंडियन रेलवे की एक ट्रेन के जनरल कोच में एक महिला अपनी बकरी और एक अन्य शख्स के साथ खड़ी-खड़ी यात्रा कर रही है।

महिला ने बकरी को पकड़ रखा है। इसी दौरान यात्रा टिकट परीक्षक (TTE) ने जनरल कोच में यात्रियों टिकट चेक करने शुरू किए। तभी टीटीई की नजर कोच के गेट के पास खड़ी एक महिला, एक व्यक्ति और बकरी पर पड़ी।

टीटीई ने महिला यात्री से बकरी का भी मांगा टिकट

टीटीई ने महिला यात्री से टिकट मांगा। इस पर महिला के साथ खड़े एक शख्स ने टिकट दिखाया। टिकट पर्यवेक्षक ने हंसते हुए पूछा- बकरी का टिकट नहीं लिया है? इस पर महिला ने हंसते हुए टीटीई न सिर्फ अपना, बल्कि अपने साथ यात्रा कर रही बकरी का भी टिकट दिखाया।

इस पर टीटीई ने देखा कि महिला ने अपने अलावा साथ यात्रा कर रहे शख्स के साथ बकरी का भी टिकट लिया था। महिला की ईमानदारी पर टीटीई की भी हंसी छूट गई। साथ ही बकरी की मालकिन महिला यात्री के चेहरे पर मासूम-सी मुस्कुराहट देख टिकट चेक करने वाला निशब्द रह गया।

हालांकि, यह वायरल वीडियो किस ट्रेन का है? इसकी जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है। लेकिन, महिला यात्री की ईमानदारी और मुस्कान ने हर किसी का दिल जीत लिया है।

यूजर्स ने दी अलग-अलग प्रतिक्रिया...

यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। महिला यात्री का वीडियो शेयर करते हुए एक यूजर्स ने लिखा-'उन्होंने अपनी बकरी के लिए ट्रेन का टिकट भी खरीदा और बड़े गर्व से यह बात टीटीई को बताई। उनकी मुस्कान तो देखो। बहुत कमाल है।

एक ट्विटर यूजर सुभव समर्थ ने मांग की है कि कृपया इस महिला को ढूंढें और उसके चेहरे को भारतीय रेलवे का आइकन बनाएं। उनकी ईमानदारी सभी भारतीयों के लिए प्रेरणा है या कम से कम उसकी सराहना करें।

वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा है, 'ऐसे लोग इस देश का गौरव हैं। सरल, ईमानदार भारतीय!' इसके अलावा, अतुल वीर नाम के अन्य यूजर ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए लिखा है, 'बकरी उसके लिए सिर्फ एक जानवर नहीं है। यह उसके परिवार का हिस्सा है और कोई भी परिवार के सदस्य के साथ इसी तरह व्यवहार करेगा। महिला से सीखने के लिए बहुत कुछ मिलता है! क्या मानसिकता और क्या बड़ा दिल है! उसकी मुस्कान यह सब कहती है!'

.