होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

पति से फोन पर बात कर खूब रोई महिला, छोटी बहन को एक माह के बेटा देकर महिला ने फिर जो किया...

03:52 PM Apr 13, 2023 IST | Sanjay Raiswal

पाली। राजस्थान के पाली में एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली है। विवाहिता ने अज्ञात कारणों के चलते अपने ही घर में फंदा लगाकर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली। मरने से पहले महिला ने हैदराबाद में रह रहे पति से बातचीत की थी। पति से बात करने के बाद महिला खूब रोई। इसके बाद कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। महिला की सुसाइड की खबर से इलाके में हडकंप मच गया। महिला के ससुराल वालों ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना पर मौके पर पहुंची औद्योगिक थाना पुलिस ने शव को नीचे उतार पाली के बांगड़ अस्पताल की मोर्चरी में पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया। इधर, मृतक महिला के परिजनों ने बेटी की मौत पर ससुराल वालों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई है।

जानकारी के अनुसार, पाली शहर के औद्योगिक थाना क्षेत्र के महाराणा प्रताप सर्किल सूर्या कॉलोनी निवासी भावना गोस्वामी (24) पत्नी दीपक गिरी ने मंगलवार को ससुराल में फंदा लगाकर जान दे दी। घटना के समय मृतका के ससुर चैनगिरी और उनकी पत्नी हॉस्पिटल गए हुए थे। घर पर मृतका भावना और उसकी 13 साल की छोटी बहन कमला थी।

मृतका की बहन कमला ने बताया कि भावना दीदी ने फोन पर हैदराबाद रह रहे जीजा दीपक गिरी से फोन पर बातचीत की। फिर रोने लगी और अपने 01 माह के बेटे कुलदीप को उसे संभालने के लिए दिया और कमरे में जाकर फंदा लगा लिया। उसने बताया कि काफी देर बाद भी दीदी कमरे से बाहर नहीं आई तो उसने अंदर झांककर देखा तो भावना फंदे पर लटक रही थी। इस पर उनके ससुर चैनगिरी को कॉल कर घटना की जानकारी दी।

बेटी के अचानक मौत की खबर सुनकर मृतका के पीहर पक्ष के लोग बुधवार को जोधपुर से पाली के बांगड़ हॉस्पिटल पहुंचे। मोर्चरी में रखे मृतका बेटी का शव देख परिजन रो पड़े। वहीं बेटी का चेहरा देख मृतका की मां तीजोदेवी की आंखों से आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। मृतका के परिजनों को अन्य रिश्तेदारों ने संभाला।

फंदा लगाने से पहले मां से की दो बार बात…

मृतका की मां तीजोदेवी ने कहा कि मंगलवार को उसकी बेटी से दो बार बात हुई थी। मंगलवार सुबह करीब 9 बजे और फिर 10 बजे दो बार कॉल कर भावना ने उससे बात की। तीजोदेवी ने बताया कि उसकी बेटी भावना ने कहा था कि वह अपनी सास के साथ जोधपुर आ रही है। उसकी बातों से एक बार भी ऐसा नहीं लगा कि वह ऐसा कदम उठाएगी। इतना कहते ही तीजादेवी रोने लगी।

कुछ दिन पहले ही पीहर से आई थी महिला…

मृतक महिला का पीहर जोधपुर के बोरानाड़ा थाना क्षेत्र में है। करीब डेढ़ साल पहले उसकी शादी पाली के दीपक गिरी से हुई थी और एक माह पहले ही उसने बेटे कुलदीप को जन्म दिया था। कुलदीप की तबीयत ठीक नहीं होने पर कुछ दिन पहले ही वह पीहर जोधपुर से ससुराल पाली आई थी। मंगलवार को मृतका के ससुर चैनगिरी की तबीयत खराब होने पर भावना ने ही अपनी सास को कहा कि पापा को हॉस्पिटल ले जाओ। वे दोनों हॉस्पिटल गए। पीछे से भावना ने यह कदम उठा दिया।

मृतका के पति चैनगिरी ने बताया कि डेढ़ साल पहले भावना गोस्वामी की शादी हुई थी और एक माह पहले बेटे को जन्म दिया था। भावना के बेटा होने पर ससुराल में खुशी का माहौल था। हैदराबाद में रह रहे पति दीपक से मंगलवार को बातचीत करने के बाद खूब रोई। बेटे को लाड-प्यार कर छोटी बहन को संभालने को दिया और कमरे में जाकर फांसी लगा ली। पीहर पक्ष से लेकर ससुराल पक्ष के लोग हैरान हैं कि आखिर भावना ने यह कदम क्यों उठाया।

(इनपुट- गिरीश दाधीच)

Next Article