होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

अलवर में महिला और युवती ने किया सुसाइड, पुलिस मामले की जांच में जुटी

05:00 PM May 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal

अलवर। राजस्थान के अलवर जिले में दो अलग-अलग घटनाओं एक महिला और एक युवती ने सुसाइड कर लिया है। पहली घटना में यूपी के मैनपुरी की रहने वाली एक महिला (40) ने अलवर के जोहड़ा पटेल नगर में फंदा लगा आत्महत्या कर ली है। वहीं दूसरी घटना में शहर के एनईबी थाना क्षेत्र के दिवाकरी गांव में एक युवती (19) ने भी घर में फंदा लगा सुसाइड कर लिया। पुलिस ने दोनों घटनाओं में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

महिला ने किया सुसाइड…

पहली घटना अलवर के जोहड़ा पटेल नगर की है। कोतवाली थाने के एएसआई हितेंद्र शर्मा ने बताया कि जोहड़ा मोहल्ले में रह रही महिला (40) सुषमा नरूका पत्नी अमित नरूका ने शनिवार रात का फंदा लगा लिया। परिजनों को पता चलने पर उसे हॉस्पिटल लेकर आए। जहां डॉक्टरों ने महिला को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बताया कि सुसाइड के कारणों का पता नहीं चला है।

लंबे समय से तनाव में चल रही थी महिला….

पुलिस की जांच में पति व अन्य परिजनों से इतना पता चला कि है कि वह काफी लंबे समय से तनाव में चल रही थी। कुछ तो आर्थिक तंगी थी। कुछ अन्य कारण भी बताए गए हैं। परिवार में दो बच्चे भी हैं। पुलिस ने रात को ही परिजनों को सूचित कर दिया। परिजनों की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस मामले की जांच करेगी।

20 साल पहले हुई थी शादी…

मृतका के भाई केशव ने बताया कि उसकी बहन की शादी करीब 20 साल पहले हुई थी। जिसके तीन बच्चे हैं। उसका पति केबल का काम करता है। जो बहन के साथ आए दिन मारपीट करता था। इसलिए मुझे शक है कि कहीं उसी ने मारकर फंदे पर नहीं लटका दिया हो।

युवती ने घर में फंदा लगाकर की आत्महत्या

वहीं दूसरी घटना शहर के एनईबी थाना क्षेत्र के दिवाकरी गांव की है। यहां 19 साल की युवती ने घर में फंदा लगा आत्महत्या कर ली है। एनईबी थाने के कॉन्स्टेबल देवी सिंह ने बताया कि दिवाकरी गांव में एक 19 साल की युवती भारती जाटव ने घर पर अज्ञात कारणों के चलते फंदा लगाकर सुसाइड कर लिया है। परिजनों को पता चलने पर तुरंत अस्पताल लेकर आए। यहां डॉक्टरों ने युवती को मृत घोषित कर दिया।

परिजनों ने बताया कि शनिवार शाम करीब 7 बजे मां दूध लेने चली गई थी। उसी समय भाई बाहर खेलने निकल गया था। मां वापस लौटी तो बेटी को फंदे पर देखा। इसके बाद आसपास के लोगों ने युवती को फंदे से उतारा और तुरंत निजी अस्पताल लेकर गए। जहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने मृतका का पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिया है। फिलहाल, मौत के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस मामले की जांच में लगी है। परिजनों ने भी अभी किसी पर कोई शक नहीं जताया है।

Next Article