For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

मुख्यमंत्री की बेहतर मॉनिटरिंग से अब कही जाकर जोधपुर के इस रोड की बदलेगी तस्वीर,इस सडक पर जाने से लोगो को लगता है डर

11:57 AM Sep 30, 2024 IST | Anand Kumar
मुख्यमंत्री की बेहतर मॉनिटरिंग से अब कही जाकर जोधपुर के इस रोड की बदलेगी तस्वीर इस सडक पर जाने से लोगो को लगता है डर

Road Repair: टूटी-फूटी सड़कों और बारिश के बाद गड्ढों के अलावा गंदे पानी के साम्राज्य के लिए बारिश के समय से बदनाम जोधपुर के बनाड रोड की तरफ जाने से डरने वाले लोगो के लिए अब खुशखबरी है कि,प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा सडको और ट्रेनेज सिस्टम के सुधार को लेकर दिए गए निर्देशो की पालना का ही नतीजा है कि जोधपुर के जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने इसको गंभीरता से लिया और बरसो से अटके हुए आरटीओ नाले के निर्माण कार्य को शुरू करवाने का काम किया ताकि दूसरी बारिश सीजन में जोधपुर वासियों को इस तरह की परेशानी का सामना नही करना पडे।
जोधपुर और जयपुर को जोडने वाली मुख्य सड़क बनाड़ के हालात किसी से छिपे नही है। ड्रेनेज सिस्टम के ठीक नही होने के चलते यहां से गुजरने वाले वाहन चालकों को यह सडक हमेशा याद रहेगी कि किस तरह के संघर्ष करने बाद वह इस सडक को पार कर पाते थे। क्षेत्रीय जनता के बार-बार शिकायत करने पर नवज्योति ने प्राथमिकता से इस मुद्दे को उठाया और उसी का असर इस रूप में आया कि जोधपुर के जिला कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने इस मामले को गंभीरता से लिया और आरटीओ नाले का जो कार्य लम्बे समय से शुरू नही हो पा रहा था उसको आखिरकार अब शुरू करवाने का काम गौरव अग्रवाल ने किया है। जोधपुर नगर निगम पश्चिम,नगर निगम दक्षिण और जेडीए के अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देश देने के साथ ही इस रोड को दुरूस्त कराने के जो निर्देश दिए गए उसी के तहत साढे तीन करोड का टेंडर लगाया गया है जिसके चलते इस सडक का शीघ्र ही पुन:निर्माण कार्य शुरू होगा। इसके साथ ही दूसरी बारिश सीजन में इस तरह की समस्या लोगो को देखने को नही मिले उसको लेकर आरटीओ नाला जो यहां पर मुख्य प्रोजेक्ट था उसको शुरू करवाने का काम जिला कलेक्टर ने किया है।

Advertisement

कलेक्टर ने कहा शुरू करवा दिया है कार्य

कलेक्टर गौरव अग्रवाल ने कहा कि आरटीओ नाले का कार्य शुरू करवा दिया गया है। मौके पर अधिकारियों की टीमे खुद इसकी मॉनिटरिंग कर रहे है। सभी विभाग आपसी समन्वय से कार्य कर रहे है। प्रयास रहेगा कि आगामी बारिश से पहले नाले का कार्य पूरा हो जाए ताकि इस तरह की समस्या से निजात मिल सकेगी।

इस प्रोजेक्ट के तहत हो रहा कार्य

प्लान के अनुसार नाले का निर्माण बनाड़ रोड स्थित गणेश होटल से होगा। आरटीओ नाला निर्माण से मुख्य रूप से गणेश नगर, बनाड़ रोड़ वाया सारण नगर आरओबी से जोजरी नदी तक के पूरे एरिया को इससे लाभ होगा। बारिश के मौसम में सबसे मुख्य जयपुर रोड पर पानी का भराव होता है। इससे यहां से गुजरने वाले और आस-पास रहने वाले लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ता है। मगर अब नाले के निर्माण के बाद यह समस्या खत्म हो जाएगी। जोधपुर-जयपुर हाईवे से होते हुए सारण नगर आरओबी के अंतिम छोर तक करीब 1600 मीटर तक सड़क भाग पर नाले का निर्माण होगा। उसके आगे सड़क के लेफ्ट साइड में सड़क के सहारे-सहारे होते हुए पिलार बालाजी तक सड़क के शोल्डर भाग में शेष नाले का निर्माण होगा। माता का थान वाले नाले का लगभग 500 मीटर लंबाई वाले भाग का निर्माण पूर्व की भांति सारण नगर आरओबी के नीचे उपरोक्त मुख्य नाले में मिलान किया जाना भी प्रस्तावित है।

.