For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Winter Vacations: प्रदेश में सर्दी की छुट्टियों की घोषणा, इस तारीख से बंद हो जाएंगे स्कूल

राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। राज्य में चल रहे सभी सरकारी और निजी स्कूल 13 दिनों 24 अक्टूबर से 5 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे।
09:44 AM Dec 23, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
winter vacations  प्रदेश में सर्दी की छुट्टियों की घोषणा  इस तारीख से बंद हो जाएंगे स्कूल

Winter Holiday Announced in Rajasthan: राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश की घोषणा की है। राज्य में चल रहे सभी सरकारी और निजी स्कूल 13 दिनों 24 अक्टूबर से 5 जनवरी 2024 तक बंद रहेंगे। इसे लेकर शिक्षा विभाग ने आदेश जारी कर दिया गया है। इस बार राजस्थान शिक्षा विभाग के सुविधा कैलेंडर के आधार पर 13 दिन की शीतकालीन छुट्टियां हैं। विद्यार्थियों के साथ शिक्षक भी इस शीतकालीन अवकाश का आनंद उठा सकेंगे।

Advertisement

आरबीएसई ने की घोषणा

शिक्षा विभाग ने स्कूलों में शीतकालीन छुट्टियों की घोषणा कर दी है। पहले दिवाली और अब 13 दिनों की शीतकालीन छुट्टियों के कारण स्कूल बंद होने की घोषणा के बाद स्कूली छात्राओं में खुशी से चमक रहे हैं। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने राज्य के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश शुरू होने की घोषणा कर दी है।

24 दिसंबर से शुरू होगी छूट्टी

राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के आधार पर राजस्थान के स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 24 दिसंबर से शुरू होंगे। ये छुट्टियां 5 जनवरी 2024 तक रहेंगी। यानी सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में 13 दिनों तक छुट्टियां रहेंगी। राजस्थान के स्कूलों में हर साल सर्दियों की छुट्टियां रखी जाती हैं।

अबकी बार छुट्टियां बढ़ानी पड़ीं

पिछले कुछ वर्षों में बदले हुए मौसम के कारण दिसंबर के आखिरी दिनों से लेकर जनवरी तक अच्छी सर्दी देखने को मिली है। कड़ाके की सर्दी के कारण सरकारी और गैर सरकारी स्कूलों में कुछ कक्षाओं की छुट्टियां घोषित करनी पड़ीं है। बदलते मौसम के कारण जनवरी में भी सर्दी का सितम देखने को मिल सकता है। राज्य के कई इलाकों में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड से बचने के लिए लोग दिन में भी अलाव जलाने को मजबूर हैं।

.