होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

वजन घटाने पर म‍िलेंगे पूरे 10 लाख रुपए! पूरी करनी होगी यह आसान सी शर्त

इस फिटनेस चैलेंज को पूरा करने वाले व्यक्ति को कंपनी आकर्षक इंसेंटिव के साथ-साथ दस लाख रुपए का अवॉर्ड देगी।
02:03 PM Sep 26, 2022 IST | Sunil Sharma

क्या आप विश्वास करेंगे कि कोई कंपनी आपको अपना वजन कम करने के लिए 10 लाख रुपए देगी? जी हां, ऐसा हो रहा है। देश की सबसे बड़ी ब्रोकरेज कंपनी Zerodha के फाउंडर नितिन कामत ने एक फिटनेस चैलेंज लॉन्च किया है। इस फिटनेस चैलेंज को पूरा करने वाले व्यक्ति को कंपनी आकर्षक इंसेंटिव के साथ-साथ दस लाख रुपए का अवॉर्ड देगी।

क्या है Zerodha का फिटनेस चैलेंज

यह भी पढ़ें: SBI ने दिया करोड़ों ग्राहकों को झटका, नए नियम के चलते जेब होगी ढीली

अरअसल जीरोधा के संस्थापन नितिन कामत ने अपने सभी एंप्लाईज के लिए फिटनेस चैलेंज की घोषणा करते हुए कहा था कि जो भी स्टाफ अपना BMI 25 से नीचे ले आएगा, उसे अवॉर्ड में 15 दिन की सैलरी बोनस के रूप में दी जाएगी। इसके अलावा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले को पूरे दस लाख का अवार्ड दिया जाएगा। कामत की इस घोषणा के बाद से कंपनी का पूरा स्टाफ पसीना बहाने में जुट गया है।

लगातार बैठने को बताया स्मोकिंग

इस संबंध में कामत ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘Zerodha का अधिकतर स्टाफ वर्क फ्रॉम होम काम कर रहा है, यह एक स्मोकिंग की तरह महामारी के रूप में फैल रहा है। कंपनी अपनी टीम और उनके परिवार को के लिए काम कर रही है।’ अपने एक और ट्वीट में कामत ने खुद के बारे में बताते हुए लिखा कि कोरोना के बाद मेरा भी वजन बढ़ गया था। मैंने अपने खानपान को सुधारा और ट्रैकिंग शुरू की। इसके बाद मैंने रोज 1000 कैलोरी बर्न करने का लक्ष्य तय किया और उस पर काम किया।

यह भी पढ़ें: पुरानी गाड़ी बेचते समय भूल कर भी न करें यह गलती, वरना लुट जाएगा बैंक बैलेंस

फिटनेस चैलेंज में दी गई हैं अलग-अलग एक्टिविटीज की लिस्ट

कंपनी ने अपने कमर्चारियों की फिटनेस को ध्यान रखते हुए स्वास्थ्य संबंधी एक्टिविटीज की एक पूरी लिस्ट बनाई है। फिटनेस चैलेंज पूरा करने के लिए स्टाफ इन सभी एक्टिविटीज को यूज कर सकता है। कामत ने कहा कि यह एक ऑप्शनल चैलेंज है जिसमें पार्टिसिपेट कर रहे व्यक्ति को रोजाना न्यूनतम 350 कैलोरी बर्न करनी होगी।

चैलेंज को सफलतापूर्वक पूरा करने पर एम्प्लाई को 15 दिन की सैलरी का बोनस प्लस दस लाख रुपए का रिवॉर्ड मिलेगा। हालांकि दस लाख रुपए का अवॉर्ड पूरी कंपनी में किसी एक ही व्यक्ति को दिया जाएगा।

Next Article