For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

T20 World Cup 2024 : क्या टी20 वर्ल्ड कप में रियान पराग को मिलेगा मौका? सूर्या, रिंकू से हुई तुलना

04:38 PM Apr 02, 2024 IST | Mukesh Kumar
t20 world cup 2024   क्या टी20 वर्ल्ड कप में रियान पराग को मिलेगा मौका  सूर्या  रिंकू से हुई तुलना

आईपीएल 2024 में रियान पराग एक अच्छे बल्लेबाज के रूप में उभर कर सामने आए है। यह खिलाड़ी टीम इंडिया के लिए एक अच्छा फिनिशर बन सकता है। वहीं राजस्थान रॉयल्स के बॉलिंग कोच शेन बॉन्ड को उनकी बल्लेबाजी में सूर्यकुमार यादव और रिंकू सिंह की झलक दिखती है। बता दें कि रॉजस्थान रॉयल्स के लिए इस आईपीएल सीजन में रियान पराग ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों ही मैचों में उनका प्रदर्शन लाजवाब रहा है।

Advertisement

राजस्थान रॉयल्स के लिए इस आईपीएल सीजन में रियान पराग ने अब तक तीन मैच खेले हैं और तीनों ही मैचों में वह चले हैं। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने 43 रन बनाए। दूसरे मैच में उन्होंने नाबाद 84 रन बनाए। वहीं मुंबई के खिलाफ रियान ने 39 गेंदों में 54 रनों की नाबाद पारी खेली है। रियान ने इस पारी के दौरान जसप्रीत बुमराह की गोली जैसी गेंदों का सामना किया और फिर मौका पड़ने पर गेराल्ड कोएत्जे की गेंद पर चौके भी जड़े।

यह खबर भी पढ़ें:- RR vs DC : आउट होने के बाद Rishabh Pant ने की शर्मनाक हरकत, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ Video

धोनी के साथ क्रिकेट खेलते थे रियान पराग के पिता

बता दें कि रियान पराग के पिता पराग दास भी क्रिकेटर रहे हैं। पराग और महेंद्र सिंह धोनी रेलवे के टूर्नामेंट में खड़गपुर और गुवाहटी में साथ खेलते थे। जबकि रणजी में धोनी और पराग दास बिहार और असम की तरफ से खेलते थे। जब पराब दास के बेटे रियान पराग ने आईपीएल में चेन्नई के खिलाफ डेब्यू किया तो संयोग की बात यह थी कि धोनी उस वक्त विकेटकीपर की भूमिका निभा रहे थे।

वर्ल्ड कप में क्यों माना जा रहा है रियान का दावा मजबूत?
रियान पराग इस आईपीएल में सबसे अलग अंदाज में नजर आ रहे हैं, खासकर वो बल्लेबाजी करते हुए बिलकुल भी जल्दीबाजी में नहीं लगते हैं। खास बात यह रही ही मैचों में उन्होंने परफेक्ट शॉट खेले है। उनके लिए आईपीएल की कमेंट्री के दौरान कई दिग्गज कह चुके हैं कि यह सीजन रियान पराग के करियर की लिए टर्निग प्वाइंट साबित होगा। इरफान पठान उनकी तारीफ कर चुके हैं।

वहीं राजस्थान रॉयल्स के बॉलिंग कोच ने रियान पराग के खेलने के स्टाइल की तुलना सूर्यकुमार यादव से कर डाली है। शेन बॉन्ड ने कहा, वह (पराग) मुझे कुछ हद तक सूर्यकुमार यादव की याद दिलाते हैं। वह उनकी तरह दिखते हैं, उनमें अत्यधिक प्रतिभा है। वह एक क्रिकेटर के रूप में मेच्चोर हो गए हैं।

रियान पराग का क्रिकेट करियर
रियान पराग ने अपने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 29 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने 1798 रन बनाए है, वहीं गेंदबाजी में भी 50 विकेट चटकाए है। लिस्ट-ए में उन्होंने 49 मैच में कुल 1720 रन बनाए है। वहीं टी20 में फॉर्मेट में 101 मैचों में 2224 रन बनाए है और 41 विकेट चटकाए है।

.