For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Kedarnath Dham : पहले प्रपोजल और अब मांग में सिंदूर, केदारनाथ में फिर वायरल हुआ वीडियो

07:30 PM Jul 06, 2023 IST | Sanjay Raiswal
kedarnath dham   पहले प्रपोजल और अब मांग में सिंदूर  केदारनाथ में फिर वायरल हुआ वीडियो

उत्तराखंड। कुछ दिन पहले केदारनाथ मंदिर में अपने प्रेमी को अंगूठी पहनाने का वीडियो वायरल हुआ था। वायरल वीडियो में युवती अपने प्रेमी के साथ मंदिर परिसर में खड़ी थी। दोनों ने पीले रंग के कपड़े पहने थे। तभी वह हाथ पीछे कर कुछ इशारा करती है, जिस पर वीडियो बनाने वाला शख्स उसके हाथ में अंगूठी पकड़ा देता है। इसके बाद युवती घुटनों के बल बैठकर अपने प्रेमी से प्यार का इजहार करती है और उसे अंगूठी पहनाती है। इसके बाद ब्वॉयफ्रेंड उसका प्रपोजल एक्सेप्ट कर के लड़की गले लगा रहा है।

Advertisement

केदारनाथ मंदिर में रील्स बनाने पर बैन…

वीडियो सामने आने के बाद बद्रीनाथ-केदारनाथ ट्रस्ट ने केदारनाथ मंदिर क्षेत्र में मोबाइल फोन का इस्तेमाल करने पर बैन कर दिया हैं। 3 जुलाई को एक अधिसूचना जारी की गई जिसमें फोन के इस्तेमाल को लेकर कड़ी चेतावनी दी गई है। ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि पिछले काफी समय से लोग मंदिर में रील्स और वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर अपलोड कर रहे थे।

एक और वीडियो आया सामने…

वहीं अब केदारनाथ धाम का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। वायरल हो रहे वीडियो में एक पति अपनी पत्नी की मांग भर रहा है। इसके बाद पत्नी ने पति के पैर छुए।

लोगों ने दी अलग-अलग प्रतिक्रिया…

दरअसल, इन दिनों केदारनाथ धाम श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है। इस दौरान वहां से अलग-अलग तरह के वीडियो सामने आ रहे हैं। इन्हीं वीडियो में से एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें इस वीडियो के वायरल होने के बाद लोगों ने इस पर अलग-अलग प्रतिक्रिया दी है। कुछ लोगों ने धाम में इस तरह के कृत्यों पर रोक लगाने की मांग की है। उनका कहना है कि केदारनाथ आने वाले यात्रियों को मर्यादा का पालन करना चाहिए। वहीं कुछ लोग इसे खूबसूरत बता रहे है।

यह है मामला…

वहीं सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद मंदिर परिसर की तरफ से कपल के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। जिस पर पुलिस ने कार्रवाई करने की बात कही है। वहीं अब पुलिस की इस कार्रवाई और घटना पर बॉलीवुड अभिनेत्री रवीन टंडन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। रवीना टंडन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है जिसमें उन्होंने कपल का सपोर्ट करते हुए पुलिस की कार्रवाई पर सवाल उठाया है और उसे दुखद बताया है।

रवीना टंडन ने किया ये ट्वीट…

अभिनेत्री रवीना टंडन ने अपने ट्वीट पर इस मामले में अपनी राय जाहिर की है। उन्होंने लिखा- हमारे भगवान प्यार और भक्त को आशीर्वाद देने के खिलाफ कब से हो गए। भक्त तो बस उस लम्हें को पवित्र बनाना चाहता था। शायद प्रपोज करने का वेस्टर्न तरीका और कल्चर ही सेफ है। गुलाब, मोमबत्तियां और चॉकलेट्स और रिंग।

जानिए कौन ये युवती जिसका वीडियो हो रहा वायरल…

केदारनाथ मंदिर में प्रेमी को प्रपोज कर रही लड़की राइडर गर्ल विशाखा है, जो भारत की पहली फीमेल मोटो ब्लॉगर है। बताया जा रहा है कि उक्त महिला ने हिमाचल प्रदेश निवासी अपने प्रेमी को केदारनाथ मंदिर के सामने प्रपोज किया है, ये शिवजी की भक्त बताई जा रही है।

सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं विशाखा…

बताया जा रहा है कि विशाखा सोशल मीडिया पर सक्रिय रहती हैं। उनकी मां ने उनके एक इंटरव्यू में कहा की आज जो आप विशाखा की सफलता देखते हो उसके पीछे उसकी तीन साल की कड़ी मेहनत है। उनको मणिपुर सहित कई राज्यों के पर्यटन विभाग की तरफ से राज्य का ब्रांड एंबेसडर भी बनाया गया है। जो उनके लिए बहुत बड़ी बात है। वह मुम्बई से कन्याकुमारी तक बाइक लेकर गई थी, बताया जा रहा है कि सोशल मीडिया पर उनके चाहने वालों की संख्या एक मिलियन से ज्यादा है।

एक और वीडियो हुआ वायरल…

अब बुधवार सुबह केदारनाथ धाम का एक और वीडियो वायरल हुआ, जिसमें पति अपनी पत्नी की मांग में सिंदूर भरता है। पत्नी ने इसके बाद पति के पैर छुए। मंदिर परिसर में खड़े दंपति ने भगवान भोलेनाथ का आशीर्वाद लिया।

.