होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

क्या राजनाथ सिंह बनने जा रहे गृहमंत्री? सियासी गलियारों में क्यों हो रही ऐसी चर्चा, जानिए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री मोदी के तुरंत बाद राजनाथ सिंह ने कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ ली।
08:00 PM Jun 09, 2024 IST | Digital Desk

PM Narendra Modi Oath Ceremony: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लगातार तीसरी बार देश के प्रधानमंत्री पद की शपथ ली। प्रधानमंत्री मोदी के तुरंत बाद राजनाथ सिंह ने कैबिनेट मंत्री के पद की शपथ ली। बता दें कि 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तुरंत बाद निवर्तमान गृहमंत्री अमित शाह ने शपथ लिया था। ऐसा माना जाता है कि प्रधानमंत्री के तुरंत बाद शपथ लेने वाले नेता को गृहमंत्री का पद दिया जाता है।

क्या चर्चा हो रही सियासी गलियारों में

बता दें कि मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में नरेंद्र मोदी के तुरंत बाद राजनाथ सिंह ने शपथ ली और वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल में गृहमंत्री बनाए गए। इसी तरह 2019 में प्रधानमंत्री मोदी के तुरंत बाद अमित शाह ने शपथ ली थी। मोदी सरकार 2.0 में शाह को गृहमंत्री बनाया गया था। ऐसे में सियासी गलियारों में बात चल रही है कि क्या राजनाथ सिंह फिर से गृहमंत्री की कमान संभालने जा रहे हैं। हालांकि अपनी कैबिनेट में किसे क्या मंत्रालय देना है ये प्रधानमंत्री के ऊपर निर्भर करता है।

शपथ ग्रहण समारोह लाइव

Next Article