होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

रोहित शर्मा के बाद कौन होगा भारतीय टीम का कप्तान? बीसीसीआई खेल सकती हैं इन 4 चेहरों पर दांव

11:26 AM Jul 17, 2023 IST | Mukesh Kumar

टीम इंडिया इन दिनों वेस्टइंडीज दौरे पर है, यहां रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने 2 टेस्ट सीरीज का पहला मैच पारी और 141 रनों से जीत लिया है। इस जीत के साथ भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है। 36 वर्षीय रोहित शर्मा की कप्तानी में ही टीम इंडिया को इस साल वनडे विश्व कप 2023 भी खेलना है। यह मेगा टूर्नामेंट भारत की मेबजानी में अक्टूबर-नवंबर में होगा।

यह खबर भी पढ़ें:- ‘म्हारी छोरियां छोरों से कम नहीं’…मजदूर की बेटी लाई कुश्ती में सोना, जिद और मेहनत का जिंदा उदाहरण

लेकिन कई मीडिया रिपोर्ट्र्स का दावा है कि वर्ल्ड कप के बाद कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी से छुट्‌टी हो सकती है। लेकिन इसको लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने इसको लेकर पहले से तैयार हो गया है। क्रिकेट बोर्ड ने युवा क्रिकेट खिलाड़ियों का भविष्य में कप्तानी के लिए तैयार करना शुरु कर दिया है।

हार्दिक पांड्या हो रहे है तैयार

बीसीसीआई की लिस्ट में पहला नाम ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का है, जो इन दिनों भारतीय टीम की टी-20 कप्तानी संभाल रहे हैं। वेस्टइंडीज दौर पर 5 मैचों की टी20 सीरीज उनकी कप्तानी में ही खेली जायेगी। वहीं इनके अलावा बीसीसीआई ने 26 साल के ऋतुराज गायकवाड़ को भी एशियाई खेलों के लिए भारत की कप्तानी सौंपी है।

हार्दिक पांड्या क्रिकेट करियर
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने अपने क्रिकेट करियर में 74 वनडे, 87 टी20 मैच खेले है, जिसमें उन्होंने वनडे में 112.02 स्ट्राइक रन रेट से 1584 रन और टी20 में 142.17 स्ट्राइक रन रेट से 1271 रन बनाए है। वहीं उन्होंने गेंदबाजी में भी कमाल का प्रदर्शन किया है। उन्होंने वनडे में 72 विकेट और टी20 में 69 विकेट चटकाए है।

Next Article