होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Hardik Pandya की एंट्री से किसका कटेगा पत्ता! मोहम्मद शमी की विकेट तोड़ गेंदबाजी, सूर्यकुमार की दमदार पारी

03:32 PM Oct 31, 2023 IST | Mukesh Kumar

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के चोटिल होने के बाद भारतीय टीम के लिए मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने शानदार प्रदर्शन किया और इस टूर्नामेंट में उनकी कमी महसूस नहीं होने दी। पांड्या के बाहर जाने से सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को भी मौका मिला है, जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ 49 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली है। इस पारी के बदौलत टीम में उनकी जगह लगभग तय हो गई है।

यह खबर भी पढ़ें:– World Cup 2023: नंबर वन से कैसे जीरो बन गई पाकिस्तान टीम, बर्बादी से जुड़ा है भारत का कनेक्शन, यहां समझे

बीसीसीआई के हवाले के मुताबिक, हार्दिक पांड्या लीग स्टेज के मैचों में वापसी नहीं कर सकेंगे। शानदार फॉर्म को देखते हुए भारत का सेमीफाइनल में खेलना तय है। कहा जा रहा है कि हार्दिक पांड्या भी सीधे सेमीफाइनल तक फिट हो सकेंगे। लेकिन अब सवाल यह उठता है कि हार्दिक पांड्या जब फिट होंगे, तो उनकी जगह किसे बेंच पर बैठाना पड़ेगा।

इंग्लैंड के खिलाफ सूर्या ने की शानदार वापसी
बता दें कि हार्दिक पांड्या 19 अक्टूबर को बांग्लादेश के खिलाफ मैच में चोटिल हो गए थे, इसके बाद वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ नहीं खेलेंगे। दोनों ही मैचों में उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को मौका मिला है। न्यूजीलैंड के खिलाफ नंबर 6 पर बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव सिर्फ 2 रन बनाकर रन आउट हो गए है।

अगर हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट होते तो सूर्यकुमार यादव ही बाहर बैठते है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मुश्किल पिच पर सूर्यकुमार ने 49 रनों की शानदार पारी खेली है। इस मैच में वो दोनों टीमों में दूसरे टॉप स्कोरर रहे। जबकि सबसे ज्यादा रन रोहित शर्मा (87) ने बनाए है। सूर्यकुमार यादव ने 31वें ओवर में पिच पर आने के बाद 47वें ओवर तक बल्लेबाजी की और भारत का स्कोर 200 रनों के पार पहुंचाया। हालांकि वो 49 रनों पर खराब शॉट खेलकर आउट हो गए, बैटिंग पिच पर वो इस स्कोर को शतक में बदल सकते थे। ऐसे में अब उन्हें बाहर करना टीम मैनेजमेंट के लिए मुश्किल भरा फैसला हो सकता है।

वर्ल्ड कप में फेल हुए श्रेयस अय्यर
आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में श्रेयस अय्यर बुरी तरह फेल हुए है, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले में अय्यर बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए। लेकिन अफगानिस्तान और पाकिस्तान के खिलाफ 25 और 53 रनों की अहम पारियां खेलीं। दोनों ही मैचों मे वो नाबाद रहे है। इसके बाद अय्यर ने बांग्लादेश के खिलाफ 19 और न्यूजीलैंड के खिलाफ 33 ही रनों की पारी खेल सके। श्रेयस अय्यर ने शुरुआत भी अच्छी की लेकिन वो बड़ा स्कोर बनाने में असफल रहे है। अब इंग्लैंड के खिलाफ भी वो सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए।

मोहम्मद शमी ने चटकाए 9 विकेट
हार्दिक पांड्या ऑलराउंडर क्रिकेटर हैं, मतलब वो बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी भी कर सकते हैं। उनके बाहर बैठने के बाद भारतीय टीम ने प्लेइंग इलेवन में 2 बदलाव किए थे। पहला बल्लेबाजी बढ़ाने के लिए सूर्यकुमार को एंट्री दी और दूसरा बॉलिंग बढ़ाने के लिए शार्दूल ठाकुर को बैठाकर मोहम्मद शमी को शामिल किया गया है।

मोहम्मद शमी ने दोनो मौके का अच्छा भुनाया और न्यूजीलैंड के खिलाफ 54 रन देकर 5 विकेट लेने में सफल रहे है। उन्होंने रचिन रवींद्र, विल यंग, डेरिल मिचेल जैसे टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों को पवेलियन भेज दिया है। उन्होंने डेथ ओवर्स में भी बेहतरीन गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को ऑल आउट करने के लिए गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड को ऑल आउट करने के लिए आखिरी 3 में से 2 बल्लेबाजों को पविलेयन भेजा।

Next Article