For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

‘CM कौन’ पर दिल्ली से जयपुर तक गहमागहमी…आज आएंगे पर्यवेक्षक, विधायक दल की बैठक कल

प्रदेश में सीएम चयन को लेकर दिल्ली से जयपुर तक भाजपा में सियासी गहमागहमी का माहौल है। भाजपा के विधायक दल की बैठक सोमवार को होगी।
08:45 AM Dec 10, 2023 IST | Anil Prajapat
‘cm कौन’ पर दिल्ली से जयपुर तक गहमागहमी…आज आएंगे पर्यवेक्षक  विधायक दल की बैठक कल
rajnath singh, Saroj Pandey, Vinod Tawde

BJP legislative party meeting : जयपुर। प्रदेश में सीएम चयन को लेकर दिल्ली से जयपुर तक भाजपा में सियासी गहमागहमी का माहौल है। भाजपा के विधायक दल की बैठक सोमवार को होगी। तीनों पर्यवेक्षकों के आज जयपुर पहुंचने की संभावना है। केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे शनिवार देर रात जयपुर पहुंचे और कहा कि प्रदेश को जल्द ही नया मुख्यमंत्री मिल जाएगा।

Advertisement

इधर, बीजेपी ने अपने सभी विधायकों को आज जयपुर बुलाया है। वे अब अगले 2 दिन जयपुर में ही रहेंगे, ऐसे निर्देश हैं। कुछ विधायक शनिवार को जयपुर पहुंच चुके हैं, बाकी आज सुबह तक जयपुर पहुंच जाएंगे। हालांकि पूर्व सीएम वसुंधरा राजे व कुछ विधायक अभी दिल्ली ही हैं, जो आज जयपुर पहुंच सकते हैं।

जेपी नड्डा से सभी विधायकों से की वर्चुअल बात

इससे पूर्व शनिवार शाम को राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्‌डा ने प्रदेश के तमाम विधायकों के साथ करीब 25 मिनट तक वर्चुअल बात की। वीसी के माध्यम से नड्डा ने सभी विधायकों को पार्टी की रीति-नीति व आदर्शों को सर्वोपरि रखने की बात कही। नड्डा ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि जिन इलाकों में कांग्रेस जीती है, हमें वहां भी लगातार जनता से संपर्क में बनाए रखना है।

उन्होंने कहा कि मैं इन दिनों विधायकों का बायोडाटा देख रहा हूं। इनमें कई विधायक बेहद अनुभवी हैं। उनका अनुभव हमें जनता की भलाई के लिए काम में लेना होगा। सभी जनप्रतिनिधि 2024 के आम चुनाव के रोडमैप के लिए जुट जाएं। नड‌्डा की वीसी से प्रदेश भाजपाध्यक्ष सीपी जोशी भी जुड़े।

पर्यवेक्षक तावड़े और नड्डा के बीच मंत्रणा 

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सहित अन्य पर्यवेक्षक सरोज पांडेय और विनोद तावड़े रविवार को जयपुर पहुंचेंगे। जानकारी मिली है कि शनिवार को पर्यवेक्षक विनोद तावड़े की भी नड्डा से मंत्रणा हुई थी। राजनाथ शुक्रवार को पार्टी अध्यक्ष से लंबी बातचीत कर चुके हैं। बहरहाल, पर्यवेक्षकों के आज जयपुर पहुंचने के बाद विधायकों से मुलाकात होगी। वैसे, विधायक दल की बैठक सोमवार को बुलाई जानी है।

शपथ ग्रहण समारोह की तैयारी शुरू 

इधर, प्रदेश भाजपा सीएम चयन के बाद होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को यादगार व भव्य बनाने में जुट गई है। प्रदेश भाजपा मुख्यालय में इसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। बताया जा रहा है कि समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी के आने की संभावना है। हालांकि, अभी तक यह तय नही है कि शपथ ग्रहण समारोह कहां होगा? वैसे, अलबर्ट हॉल या विधानसभा के सामने यह समारोह आयोजित किया जा सकता है। समारोह में भाजपा शासित प्रदेशों के सीएम भी शामिल होंगे।

ये खबर भी पढ़ें:-Weather Update : राजस्थान में फिर सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, बारिश और कोहरे से तेज होगी सर्दी

.