For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा एक्टिव, JDA, नगर निगम या हाउसिंग बोर्ड

10:31 AM May 13, 2023 IST | Supriya Sarkaar
सोशल मीडिया पर कौन ज्यादा एक्टिव  jda  नगर निगम या हाउसिंग बोर्ड
Who is more active on social media, JDA, Municipal Corporation or Housing Board

निरंजन चौधरी। जयपुर। प्रदेशभर में जहां एक तरफ राजनीतिक पार्टियां आमजन तक पहुंचने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट डाल रही हैं, वहीं दूसरी तरफ सरकार के कई विभाग हजारों फॉलोवर होने के बाद भी पिछले छह महीनों से एक्टिव नहीं है। जेडीए के 43 हजार फॉलोवर्स को यहां की योजनाओं का इंतजार है, जबकि जेडीए की तुलना में आधे फॉलोवर होने के बावजूद हाउसिंग बोर्ड सोशल मीडिया से आमजन को जोड़कर संचालित योजनाओं के अलावा कैंपों की जानकारी दे रहा है। इस संबंध में जयपुर विकास प्राधिकरण के आयुक्त रवि जैन ने कहा कि सोशल मी मगर आमजन तक नहीं पहुंचाए। मीडिया क्यों सक्रिय नहीं है, इसे दिखवाता हूं।

Advertisement

जेडीए: 6 माह से किसी प्रकार की एक्टिविटी नहीं 

जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) का सोशल मीडिया पिछले 6 महीने से निष्क्रिय है। इसके फेसबुक पर 43 हजार फॉलोवर हैं मगर यह 6 महीने से बंद पड़ी है, इसके अलावा ट्विटर हेंडल पर भी आखिरी पोस्ट आठ महीने पहले 8 अगस्त 2022 को हुई थी जो सोडाला में नए बने एलिवेटेड रोड की थी। जेडीए के ट्विटर पर ढाई हजार से भी अधिक फॉलोवर हैं। 2023 में जेडीए ने कई बड़े प्रोजेक्ट किये सोशल मी मगर आमजन तक नहीं पहुंचाए।

इस साल एक भी ट्वीट नहीं 

निगम हेरिटेज का सोशल मीडिया भी पिछले 6 महीने से एक्टिव नहीं है। इनके फेसबुक पेज पर 4 हजार से अधिक फॉलोवर हैं मगर 13 जनवरी के बाद यहां कोई एक्टिविटी नहीं हुई। ट्विटर हेंडल से इस वर्ष एक भी ट्वीट नहीं हुआ। निगम ने सितंबर 2022 में 40, अक्टूबर में 6 और आखिरी ट्वीट दिसंबर में किया गया था।

कम होती हैं दूरियां

सोशल मीडिया हैंडल्स का उपयोग आमजन तक पहुंच बनाने के लिए किया जाता है। इस पर आमजन विभाग से जुड़ी समस्या लिख सकता है। विभाग सोशल मीडिया का इस्तेमाल आमजन और विभाग के बीच गैप को कम करने के लिए भी करते हैं।

आखिरी पोस्ट 18 फरवरी को 

निगम ग्रेटर के फेसबुक पेज पर 7 हजार से अधिक फॉलोअर्स हैं मगर निगम ने 12 नवंबर के बाद यहां आखिरी पोस्ट 18 फरवरी की गई। इसके बाद यहां कोई एक्टिविटी नहीं हुई। इधर ट्विटर पर 3400 फॉलोवर हैं, आखिरी ट्वीट इस वर्ष 4 मई को किया गया। दूसरी तरफ 30 दिसंबर, 2022 से 24 मार्च तक कोई ट्वीट नहीं हुआ। मई में 4, अप्रैल में 17 ट्वीट और मार्च में तीन ट्वीट किए गए।

(Also Read- जयपुर बम ब्लास्ट मामले को लेकर बीजेपी आज करेगी हनुमान चालीसा का पाठ)

.