For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

गरीबों को बड़ी राहत, सस्ता हुआ आटा, जानिए क्या आगे भी गिरेंगे भाव?

दिन प्रतिदन बढ़ती महंगाई के बीच आम इंसान को राहत देने वाली खबर आई है। दरअसल, गेहूं के दाम घटने से आटा के दामों में गिरावट आई है।
05:52 PM Mar 16, 2023 IST | BHUP SINGH
गरीबों को बड़ी राहत  सस्ता हुआ आटा  जानिए क्या आगे भी गिरेंगे भाव

जयपुर। दिन प्रतिदन बढ़ती महंगाई के बीच आम इंसान को राहत देने वाली खबर आई है। दरअसल, गेहूं के दाम घटने से आटा के दामों में गिरावट आई है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गेहूं के दाम 10-12 रुपए तक कम हुए हैं। इसके साथ ही आटे के दामों में भी गिरावट आई है। फिलहाल बाजार में आटा 22-24 रुपए प्रति किलो बीच रहा है। हालांकि अब और ज्यादा दाम गिरने की संभावना नहीं है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-सीनियर सिटीजन की बल्ले-बल्ले, अब हर महीने मिलेंगे 70,500 रुपए, चेक करें डिटेल्स

गेहूं की नई आवाक शुरू

गेहूं की नई आवाक शुरू हो गई है और इस बार गेहूं की फसल पर मौसम का भी कोई असर नहीं देखने को मिला हैं। गेहूं के दाम मिनिमम स्पोर्ट प्राइस से ऊपर रह सकते हैं। आटा मॉर्केट में पैकेज आइटमा का हिस्सा 3-4% हैं। आटे की दामों में गिरावट आने के बाद बाजार में ब्रांडेड कंपनियां भी कस्टमर्स को राहत दे रही हैं।

आटा एस्पोर्ट पर प्रतिबंध हटाने की उठी आवाज

इधर लोग आटा एक्सपोर्ट पर प्रतिबंध हटाने की मांग कर रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, फूड कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया की और से गेहूं की छठवीं नीलामी में 23 क्षेत्रों में 611 डिपो से 10.69 LMT गेहूं आया। इसमें 970 बिडर्स के बीच 4.91 LMT गेहूं बिका है।

यह खबर भी पढ़ें:-UIDAI ने दिया बड़ा तोहफा, अब फ्री में अपडेट कराएं Aadhaar Card, नहीं लगेगा कोई चार्ज

खरीद नॉर्मल रहने की अनुमान

मॉर्केट एक्सपर्ट का मानना है कि आटे के दामों में जल्द राहत मिल सकती है। एक्सपर्ट ने पहले अंदेशा जता दिया था कि मॉर्केट में आटा के दामों में गिरावट आ सकती है। इसके अलावा खरीद भी नार्मल रहेगी। इस बार खरीद 300-400 लाख मिट्रिक टन रहने की उम्मीद है। संभावना जताई जा रही है कि 1 अप्रैल तक 113 लाख मीट्रिक टन स्टॉक तक स्टॉक रह सकती है।

.