होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

WhatsApp पर नए यूजर्स भी पढ़ सकेंगे पुरानी Chats!, जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp New Feature: वॉट्सएप पर 'रीसेंट हिस्ट्री शेयरिंग' नाम का नया फीचर आ रहा है। इस फीचर से अब ग्रुप में एंट्री करने वाले नए मेंबर भी पुराने मैसेज को पढ़ सकते हैं। लेकिन इसकी पूरा कंट्रोल ग्रुप एडमिन के पास रहेगा।
08:00 PM Aug 27, 2023 IST | BHUP SINGH

WhatsApp यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है कि अब नया यूजर भी पढ़ सकेगा पुरानी चेट्स। पहले अगर किसी को WhatsApp ग्रुप में एड करते थे या खुद को ग्रुप में शामिल करते थे वो पुरानी चेट्स नहीं देख पाता था। उसे समझ नहीं आता था कि पहले क्या चल रहा था, लेकिन अब WhatsApp ने समस्या को दूर कर दिया है और नया फीचर लेकर आ रहा है, जिससे नए ग्रुप मेंबर को पुराने मैसेज पढ़ने की सुविधा मिलेगी। इस फीचर का नाम 'रीसेंट हिस्ट्री शेयरिंग' है। इस फीचर का पूरा कंट्रोल एडमिन के पास होगा। उनके पास अधिकार होगा कि ग्रुप के नए मेंबर को पुराने मैसेज पढ़ने का अधिकार होगा या नहीं।

यह खबर भी पढ़ें:-X (ट्विटर) पर सेल्फी चुराकर बड़ा धोखा, रिपोर्ट में कई चौंकाने वाले खुलासे, देखें

क्या काम करेगा नया फीचर

नए अपडेट के साथ अगर ग्रुप एडमिन्स यदि इस फीचर को सक्षम करते हैं, सभी ग्रुप में मौजूद सदस्यों को यह सूचना मिलेगी कि नए मेंबर्स के आने के बाद पिछले 24 घंटे की चैट्स को उन्हें देखने की अनुमि होगी। इस अपडेट की जानकारी वॉट्सऐप के डेवलपमेंट के प्रति रुचि रखने वाली वेबसाइट Wabetainfo ने शेयर की है।

बीटा टेस्टर्स के लिए है उपलब्ध

इस अपडेट के द्वारा, नया मेंबर ग्रुप की चर्चाओं और चैट्स को समझने का मौका पाएंगे और उन्हें अपने सुझाव भी देने का आवसर मिलेगा। हालांकि, यह फीचर अब तक केवल बीटा टेस्टर्स के लिए ही उपलब्ध है, लेकिन आने वाले समय में कंपनी इसे सभी यूजर्स के लिए लॉन्च कर सकती है। बीटा यूजर्स प्ले स्टोर से वॉट्सऐप वर्जन 2.23.18.5 के साथ फीचर को इस्तेमाल कर सकते हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Cyber Fraud होने पर घबराए नहीं, तुरंत करें यहां सम्पर्क, हो जाएगा पैसा रिफंड!

जल्द आ रहा है 'मल्टी अकाउंट लॉगिन'

WhatsApp ने हाल ही में एंड्राइड बीटा यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया है, जिसका नाम 'मल्टी अकाउंट लॉगिन' है। इस फीचर से यूजर्स एक ही फोन में WhatsApp के कई सारे अकाउंट्स चला सकते हैं, जो बिना परेशानी के उनके काम की चैट्स और निजी अकाउंट्स को मैनेज करने में मदद करता है। इस फीचर के द्वारा नए अकाउंट्स को जोड़ने के बादआपको बस 2 अकाउंट्स के बीच स्विच करने की आवश्यकता होती है, जिससे बार-बार लॉगिन करने की चिंता नहीं होती. इसे जल्द ही सभी के लिए रोलआउट किया जाएगा।

Next Article