For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

24 अक्टूबर से इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा WhatsApp, आप भी अपना फोन चेक कर लें

WhatsApp का नया अपडेट आते ही बहुत सारे Android स्मार्टफोन्स और iPhones पर वॉट्सऐप चलना बंद हो जाएगा।
02:36 PM Sep 02, 2022 IST | Sunil Sharma
24 अक्टूबर से इन स्मार्टफोन्स पर नहीं चलेगा whatsapp  आप भी अपना फोन चेक कर लें

बहुत जल्दी कई स्मार्टफोन्स पर WhatsApp चलना बंद हो जाएगा। एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सऐप का नया अपडेट आते ही इस प्रोसेस पर काम शुरू हो जाएगा। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार 24 अक्टूबर से नए अपडेट को रोलआउट करना शुरू कर दिया जाएगा।

Advertisement

Apple के इन iPhones पर नहीं बंद हो जाएगा WhatsApp

उल्लेखनीय है कि हाल ही में Apple ने भी कहा था कि iPhone के सलेक्टेड मॉडल्स पर WhatsApp काम नहीं करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार iOS 10, iOS 11, iPhone 5 और iPhone 5C पर आने वाले समय में WhatsApp काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने एक जानकारी देते हुए कहा कि आने वाले समय में वॉट्सऐप का यूज करने के लिए उन्हें iOS का लेटेस्ट वर्जन उपयोग करना होगा।

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp पर खरीद पाएंगे किराने का सामान भी, JioMart ने की पार्टनरशिप

कंपनी ने जानकारी दी है कि यदि आपके iPhone में iOS 10 और iOS 11 है तो भी आप इस ऐप को चला सकेंगे फिर भी कंपनी के सभी फीचर्स को यूज लेने के लिए लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 12 का होना अनिवार्य है। बहुत जल्दी ही iPhone 5 और iPhone 5C पर भी यह ऐप काम करना बंद कर देगा, क्योंकि इन फोन्स पर iOS का लेटेस्ट वर्जन सपोर्ट नहीं करेगा।

इन Android Smartphones पर भी नहीं चलेगा WhatsApp

कंपनी ने बताया है कि iPhone के अलावा ऐसे सभी Android स्मार्टफोन्स पर भी ऐप सपोर्ट नहीं करेगा जिनमें Android 4.0.4 या इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम काम कर रहे हैं। ऐसे सभी स्मार्टफोन्स पर कंपनी ने पिछले वर्ष ही सपोर्ट बंद कर दिया था।

यह भी पढ़ें: BSNL ने दी Jio, Airtel को पटखनी, सिर्फ 21 रुपए में पूरे महीने पाए इतने बेनिफिट्स

हर वर्ष होता है डिवाईसेज का रिव्यू

कंपनी ने कहा कि समय के साथ डिवाईस हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर लगातार अपडेट हो रहे हैं। ऐसे में हम लगातार ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अनुसार अपडेट उपलब्ध करवाते रहते हैं। दूसरी टेक कंपनियों की तरह हर वर्ष हम भी मार्केट में मौजूद डिवाईसेज का अध्ययन करते हैं और जो डिवाईसेज लेटेस्ट सिक्योरिटी फीचर्स को सपोर्ट नहीं करते, या जिन पर WhatsApp के फीचर्स सपोर्ट नहीं करते, उन्हें इस लिस्ट से बाहर कर दिया जाता है और अगले अपडेट में उन स्मार्टफोन्स पर ऐप काम करना बंद कर देता है।

.