For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WhatsApp Payments: अब वॉट्सऐप से भी भेज सकेंगे पैसे, ये है स्टेप-बाई-स्टेप प्रोसेस

वॉट्सऐप में अब WhatsApp Payments नाम से एक नया फीचर जोड़ा गया है जिसके माध्यम से अब आप किसी को भी पेमेंट भेज सकते हैं।
12:34 PM Sep 08, 2022 IST | Sunil Sharma
whatsapp payments  अब वॉट्सऐप से भी भेज सकेंगे पैसे  ये है स्टेप बाई स्टेप प्रोसेस

अब आप PhonePe, PayTM और Google Pay के साथ-साथ WhatsApp से भी UPI पेमेंट कर सकेंगे। वॉट्सऐप में अब WhatsApp Payments नाम से एक नया फीचर जोड़ा गया है जिसके माध्यम से अब आप किसी को भी पेमेंट भेज सकते हैं। यह बिल्कुल मैसेजिंग करना जितना ही आसान हो गया है। आप चाहे तो किसी दूसरे यूजर को पैसे भेज सकते हैं या उससे पैसे मंगवा सकते हैं। इसका प्रोसेस भी बहुत ही आसान है। आइए जानते हैं इसके बारे में

Advertisement

ऐसे जोड़े अपने WhatsApp अकाउंट को बैंक अकाउंट से

यदि आप WhatsApp के जरिए पेमेंट करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको अपना बैंक अकाउंट के साथ रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर को वॉट्सऐप अकाउंट से मैट कराना होगा यानि आपके बैंक अकाउंट में जु़ड़ा हुआ मोबाइल नंबर और आपके वॉट्सऐप नंबर दोनों एक ही होने चाहिए। इसके बाद ही आप अपने ऐप पर UPI सुविधा को एड कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: WhatsApp पर ध्यान रखें ये 3 बातें वरना आपका अकाउंट भी हो जाएगा बैन

आप जिस भी व्यक्ति को पेमेंट भेजना चाहते हैं तो उसकी चैट खोले और Payments पर क्लिक करें। इसके बाद Attach पर जाकर Payment Instead पर टैप करें। यहां आपको अमाउंट की रकम एंटर करनी होगी और फिर Next के बाद Get Started पर क्लिक करें।

यहां पर आपको ऐप के जरिए रकम भेजने-मंगवाने के लिए Payments Terms and Privacy Policy को स्वीकार करने के लिए Accept and Continue पर क्लिक करना होगा।

अब आपको अपने बैंक की डिटेल देनी है और फोन नंबर को वेरिफाई करना होगा। अंत में डेबिट कार्ड वेरिफाई करने के लिए Verify Your Debit Card Details में जाकर Verify Card पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें: अब WhatsApp पर खरीद पाएंगे किराने का सामान भी, JioMart ने की पार्टनरशिप

इस तरह भेज सकते हैं WhatsApp Payments से किसी को भी पैसे

एक बार आपने WhatsApp Account को अपने बैंक अकाउंट से जोड़ दिया, उसके बाद आप किसी को भी पैसे भेज सकते हैं। इसके लिए आप जिसे पैसे भेजना चाहते हैं, उसकी चैट ओपन कर पेमेंट आइकन ‘₹’ पर क्लिक करें। यहां आपको अमाउंट की रकम डाल कर Next पर क्लिक कर Send Payment पर क्लिक करना होगा।

यह भी पढ़ें: Smartphone हो जाए चोरी तो यह वेबसाइट ढूंढ कर बताएगी उसकी लोकेशन, और भी है फीचर्स

पेमेंट भेजने के लिए UPI पिन एंटर कर वेरिफाई करना होगा। इसके बाद पेमेंट के स्टेट्स को कन्फर्म करें। इस पूरे प्रोसेस को सफलतापूर्वक करने के बाद आपका पेमेंट हो जाएगा। आप चैट में जाकर भी पेमेंट ट्रांसफर का स्टेट्स चेक कर सकते हैं।

.