For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WhatsApp पर नहीं ले सकेंगे फोटो-वीडियो के स्क्रीनशॉट, लॉन्च हुआ नया फीचर

अब आप WhatsApp पर किसी भी प्राईवेट फोटो-वीडियो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे।
05:17 PM Oct 05, 2022 IST | Sunil Sharma
whatsapp पर नहीं ले सकेंगे फोटो वीडियो के स्क्रीनशॉट  लॉन्च हुआ नया फीचर

अब आप WhatsApp पर किसी भी प्राईवेट फोटो-वीडियो का स्क्रीनशॉट नहीं ले सकेंगे। इसके लिए जल्दी ही कंपनी एक नया फीचर रोल आउट कर रही है जो यूजर की सेफ्टी को प्राथमिकता देते हुए WhatsApp मैसेजेज का स्क्रीनशॉट लेने की सुविधा को डिसेबल कर देगा। नए फीचर के आने के बाद यूजर स्क्रीन भी रिकॉर्ड नहीं कर पाएंगे।

Advertisement

इस संबंध में WaBetaInfo वेबसाइट ने एक रिपोर्ट जारी करते हुए कहा कि नया फीचर को बीटा यूजर्स के लिए रोलआउट किया जा चुका है और यह अभी टेस्टिंग मोड में है। जल्दी ही इसे सभी के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा। इस फीचर की खास बात यह होगी कि यूजर View Once मैसेज का स्क्रीनशॉट नहीं ले पाएगा। बाकी मैसेजेज के लिए यह किस तरह काम करेगा, इसकी अभी जानकारी नहीं मिली है।

यह भी पढ़ें: WhatsApp की मदद से जानिए, इस वक्त आपके बॉयफ्रेंड/गर्लफ्रेंड कहां पर हैं?

WhatsApp ने हाल ही में जारी किया था नया फीचर

कुछ महीनों पहले ही कंपनी ने View Once नाम से एक फीचर रिलीज किया था। इस फीचर की खासियत थी कि यह चैट खोलने के बाद उस मैसेज को ऑटोमैटिकली डिलीट कर देता था ताकि यूजर की प्राइवेसी और सेफ्टी बनी रहे। परन्तु कई बार यूजर्स किसी मैसेज के डिलीट होने से पहले ही उसका स्क्रीनशॉट ले लेता था जो दूसरे यूजर के लिए खतरे की बात थी। इसी को सही करने के लिए एक नए फीचर पर काम किया गया और उसे जल्दी ही रिलीज किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: Google देगा 7000 से 25 लाख रुपए तक पाने का मौका! बस इतना सा करना होगा काम

चैट मैसेज के ले सकेंगे स्क्रीनशॉट, फोटो-वीडियो नहीं होंगे सेव

नए फीचर के रोल आउट होने के बाद WhatsApp यूजर एक-दूसरे के पास भेजे गए View Once मैसेजेज का स्क्रीनशॉट ले सकेंगे परन्तु इस तरह के फोटो और वीडियो का स्क्रीनशॉट लेना संभव नहीं होगा। नए फीचर को केवल View Once फोटो और वीडियो तक ही सीमित रखा गया है। इस तरह के फोटो-वीडियो को यूजर फॉरवर्ड, एक्सपोर्ट या सेव भी नहीं कर सकेगा।

यदि यूजर किसी थर्ड पार्टी सॉफ्टवेयर के जरिए ऐसा करना चाहेगा तो उसे स्क्रीनशॉट एक बिल्कुल काली स्क्रीन के रूप में दिखाई देगा। हालांकि यूजर किसी दूसरे मोबाइल फोन या डिवाईस का प्रयोग करते हुए उस मैसेज की फोटो खींच सकता है।

.