For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WhatsApp में आया नया फीचर्स, ऐसे कर पाएंगे साइलेंटली ग्रुप वॉइस कॉल

WhatsApp Update: वॉट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए नया फीचर्स लॉन्च किया है, इसकी मदद से यूजर्स साइलेंटली ग्रुप वॉइस कॉल शुरू कर सकते हैं।
12:16 PM Nov 14, 2023 IST | BHUP SINGH
whatsapp में आया नया फीचर्स  ऐसे कर पाएंगे साइलेंटली ग्रुप वॉइस कॉल

WhatsApp Update: इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप हर समय यूजर्स के डिमांड के हिसाब से नए-नए फीचर्स अपडेट करता रहता है। अब वॉट्सऐप ने नया फीचर्स लॉन्च किया है जिसकी मदद से यूजर्स साइलेंटली ग्रुप वॉइस कॉल को शुरू कर सकते हैं। इस फीचर को ग्रुप कॉल की तुलना में कम डिसरप्टिव के लिए बनाया गया है।

Advertisement

इस फीचर के चलते आप बड़े ग्रुप्स में वॉइस कॉल को शुरू करेंगे तो मेंबर्स का फोन रिंग नहीं करेगा और एक पॉप अप स्क्रीन पर बना आएगा। इस पर क्लिक करने के बाद ग्रुप मेंबर्स आसानी से इस कॉल में जुड़ पाएंगे। ऐसे लोग जो ग्रुप कॉल में नहीं जुड़ सकते, उनको आप ग्रुप्स में मैसेज भी कर सकते हैं। कंपनी से इस अपडेट को 33 से ज्यादा मेंबर्स वाले ग्रुप के लिए जारी किया है और यह अपडेट लोगों को मिल भी गया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Jio और Airtel को चुनौती! एलन मस्क की स्टारलिंक जल्द ही भारत में दे सकती है सैटेलाइट इंटरनेट सेवाएं

तीसरे क्वार्टर में कंपनी को हुआ मोटा फायदा

मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग द्वारा कंपनी की तीसरी तिमाही की कमाई की बात करते हुए बताया कि यूजर्स और व्यवसाय प्लेटफार्मों पर प्रति दिन 600 मिलियन से अधिक बार बातचीत कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि ऐप्स और अन्य राजस्व Q3 में 293 मिलियन डॉलर है जो साल दर साल 53% अधिक है, जो मुख्य रूप से व्हाट्सऐप बिजनेस प्लेटफॉर्म द्वारा संचालित है।

एक ऐप में खोल सकते हैं 2 अकाउंट

वॉट्सऐप ने एक ऐसा मल्टी अकाउंट फीचर लाइव किया है जिसके तहत आप एक ऐप में 2 अकाउंट खोल सकते हैं। ये फीचर आपको सेटिंग में जाकर मिलेगा। जैसे ही आप प्रोफाइल सेक्शन में जाएंगे तो यहां आपको टॉप राइट कॉनर्र में डाउनवार्ड एरो का ऑप्शन मिलेगा जिसकी मदद से आप एक से ज्यादा अकाउंट खोल पाएंगे। दूसरे अकाउंट को ओपन करने के लिए आपके मोबाइल फोन में 2 सिमकार्ड का होना जरुरी है। एक बार लॉगिन करने के बाद आप इंस्टाग्राम की तरह दो अकाउंट के बीच स्विच कर पाएंगे।

यह खबर भी पढ़ें:-“प्रोटेक्ट IP एड्रेस इन कॉल्स” व्हाट्सएप लेकर आया नया फीचर, जानें क्या होगा फायदा और कैसे करता है काम

.