For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

WhatsApp का बड़ा प्लान, भारतीय यूजर्स को मिलेगा फायदा, विदेश में भी कर पाएंगे UPI पेमेंट

02:19 PM Mar 29, 2024 IST | Mukesh Kumar
whatsapp का बड़ा प्लान  भारतीय यूजर्स को मिलेगा फायदा  विदेश में भी कर पाएंगे upi पेमेंट

व्हाट्सएप एक चर्चित मैसेजिंग ऐप है और इसके करीब 2 बिलियन यूजर्स है। मेटा के इस ऐप पर मैसेजिंग के अतिरिक्त कई दमदार फीचर्स भी मिलते हैं। कंपनी ने व्हाट्सएप पेमेंट का फीचर काफी पहले जोड़ा था। हालांकि, वॉट्सऐप पेमेंट PhonePe और Google Pay की तरह पॉपुलर नहीं हो पाया है। कंपनी अब व्हाट्सएप पर एक और नया फीचर जोड़ने वाली है। एक रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp International Payments का फीचर आ रहा है। इसके अलावा प्लेटफॉर्म AI Editing Tool और क्रॉस प्लेटफॉर्म चैट फीचर पर भी काम कर रहा है।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:- IPL 2024 : Hardik Pandya के इन 2 वीडियो को देख फैंस हुए आगबबूला, MI के कप्तान ने ये क्या कर डाला?

व्हाट्सएप इंटरनेशनल पेमेंटस के फायदे

WhatsApp पर इंटरनेशनल पेमेंटस का अपडेट आने के बाद भारतीय यूजर्स बिना किसी समस्या के चुनिंदा इंटरनेशनल मर्चेंट को पेमेंट कर सकेंगे। बशर्ते उन्होंने बैंक से इंटरनेशनल UPI सर्विस को एक्टिवेट कराया था। इस इंटीग्रेशन के बाद यूजर्स को ग्लोबल ट्रांजैक्शन में सहूलियत होगी। इंटरनेशनल पेमेंट को यूजर्स मैनुअली एक्टिवेट कर सकेंगे और अपने टाइम ड्यूरेशन के बाद वह ऑफ हो जाएगा।

व्हाट्सएप में क्रॉस ऐप चैटिंग फीचर
वर्तमान में व्हाट्सएप एक अन्य फीचर पर काम कर रहा है, जिसकी मदद से यूजर्स इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप पर ही दूसरे ऐप्स की चैट को खोलेंगे और व्हाट्सएप से ही रिप्लाई भी कर सकेंगे। इसे क्रॉस ऐप चैटिंग कहते हैं, WhatsApp के इंजीनियर डायरेक्टर Dick Brouwer ने एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि कैसे WhatsApp दूसरे ऐप्स के साथ काम करेगा।

WhatsApp पर आ रहा यह टूल

WhatsApp जल्दी ही अपने यूजर्स के लिए AI Editing Tool ला रहा है। WABetaInfo ने एक रिपोर्ट में आगामी फीचर की जानकारी दी गई है। कंपनी ने जनवरी में एक नया फीचर जारी किया था, जिससे यूजर्स अपनी किसी फोटो को स्टिकर में क्रिएट कर सकते हैं, साथ ही उन्हें एडिट और शेयर भी कर सकते हैं।

.