For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Bharatpur: थानेदार ने वर्दी में फोटो लगाकर खुद को बताया BJP प्रत्याशी, अब SP ने कर दिया लाइन हाजिर

भरतपुर जिले के वैर पुलिस थाने के थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर ने तो हद ही कर दी। थाना प्रभारी ने वर्दी में फोटो लगाकर खुद को भाजपा प्रत्याशी बताते हुए टिकट की मांग की।
03:46 PM Sep 13, 2023 IST | Anil Prajapat
bharatpur  थानेदार ने वर्दी में फोटो लगाकर खुद को बताया bjp प्रत्याशी  अब sp ने कर दिया लाइन हाजिर
Prem Singh Bhaskar

Prem Singh Bhaskar : भरतपुर। राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले है। ऐसे में कई रिटायर्ड आईपीएस और आईएएस अधिकारी भी टिकट के लिए कतार में हैं। इसी बीच भरतपुर जिले के वैर पुलिस थाने के थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर ने तो हद ही कर दी।

Advertisement

थाना प्रभारी ने वर्दी में फोटो लगाकर खुद को भाजपा प्रत्याशी बताते हुए टिकट की मांग की। लेकिन, अब इस थानाधिकारी को बीजेपी से टिकट मांगना भारी पड़ गया है। यह मामला सामने आने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने वैर थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर को सस्पेंड कर दिया है।

दरअसल, वैर थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर ने खुद को धौलपुर जिले के बसेड़ी से बीजेपी प्रत्याशी बताते हुए टिकट की मांग की। प्रेम सिंह भास्कर ने वर्दी पहने फोटो लगाकर बैनर भी बनवाए थे। उनके ये पोस्टर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहे है। खुद को बीजेपी प्रत्याशी बताते हुए प्रेम सिंह भास्कर के पोस्टर वायरल होने के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है।

हरकत में आया पुलिस महकमा

ये मामला सामने आने के बाद जिला पुलिस अधीक्षक मृदुल कच्छावा ने वैर थानाधिकारी प्रेम सिंह भास्कर को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। भरतपुर एसपी ने मंगलवार को वैर थाने के थानाधिकारी प्रेमसिंह भास्कर को तुरन्त प्रभाव से लाईन हाजिर करने के आदेश जारी किए।

बता दें कि थानाधिकारी ने बीजेपी को दिए अपने रिज्यूम में पुलिस की वर्दी वाली फोटो लगा रखी थी। ऐसे में पुलिस सर्विस नियमों का हवाला देते हुए एसपी ने थानाधिकारी को सस्पेंड किया है. इधर SHO प्रेम सिंह भास्कर ने सेवानिवृति का लेटर भेजते हुए लिखा है कि मुझे पुलिस विभाग में 34 साल हो गए हैं और मैं अब बुजुर्ग हो गया हूं, ऐसे में अब परिवार और समाज में रहकर उनकी सेवा करना चाहता हूं कृपया वीआरएस देने की कृपा करें.

ये खबर भी पढ़ें:-जयपुर: जल जीवन मिशन में भ्रष्टाचार की खुलती परतें, विश्वकर्मा और कौशिक के लॉकर्स में मिला करोड़ों का सोना

कौन है सस्पेंड होने वाला ये थानाधिकारी?

खुद को बीजेपी प्रत्याशी बताने वाले प्रेम सिंह भास्कर का जन्म 1 जनवरी 1965 को धौलपुर जिले के कुसेड़ा गांव में हुआ। वो पिछले 35 साल से धौलपुर में जिरौली जिटी रोड पर जनजीवन नगर में रह रहे थे। उन्होंने एम कॉम की है और हाल ही में भरतपुर जिले के वैर थाने थानाधिकारी है। वर्ष 2000 में इनकी भाभी सरोज भास्कर 700 वोट से जीतकर गांव में सरपंच बनी थी। साल 2005 में इनकी बेटी सपना भास्कर जनरल सीट पर पंचायत समिति सदस्य चुनी गई थी।

प्रेम सिंह पुलिस थाना कोतवाली भरतपुर, थानाधिकारी पुलिस थाना उच्चैन, थानाधिकारी पुलिस थाना रुदावल, थानाधिकारी पुलिस थाना खोह, थानाधिकारी पुलिस थाना मण्डरायल जिला करौली में भी सेवाएं दे चुके है। इनके परिवार में कुल 50 सदस्य है। जिनमें से 23 लोग सरकारी सेवा में है। इनके परिवार के कई सदस्य डॉक्टर, एक्सईएन, एईएन, हेडमास्टर, एडवोकेट, बैंक, कस्टम विभाग, वायुसेना, स्वास्थ्य विभाग और राजस्थान पुलिस विभाग में कार्यरत है।

ये खबर भी पढ़ें:-श्रद्धालुओं के लिए अच्छी खबर…जयपुर में बना राजस्थान का पहला ऑटोमेटिक रोप-वे, इसी महीने होगा शुरू

.