For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

कोरियन सीरीज का बढ़ता क्रेज,दिमाग के साथ दिल को भी करे रोमांचित

दुनिया भर में इन दिनों दक्षिण कोरिया में बनने वाले सीरीज और फिल्मों का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। दक्षिण कोरिया में बनी सीरीज अपनी अलग कहानी और भिन्न प्रयोगों के कारण लोकप्रिय हो रही हैं।
04:04 PM Jan 20, 2023 IST | BHUP SINGH
कोरियन सीरीज का बढ़ता क्रेज दिमाग के साथ दिल को भी करे रोमांचित

दुनिया भर में इन दिनों दक्षिण कोरिया में बनने वाले सीरीज और फिल्मों का जादू सिर चढ़कर बोल रहा है। दक्षिण कोरिया में बनी सीरीज अपनी अलग कहानी और भिन्न प्रयोगों के कारण लोकप्रिय हो रही हैं। ये सीरीज अपने अलग तरह के चरित्र चित्रण और कहानी कहने के अदांज से लोगों के दिलों में जगह बना चुकी हैं। इन सीरीज में रोमांस,कॉमेडी और ड्रामा का तड़का लोगों को देखने को मजबूर कर देता है। शोधार्थियों को यहां की फिल्में और सीरीज एक तरह का रिसर्च करने का मौका देता है ।यहां की संस्कृति और व्यवहार को जानने का मौका मिलता है। यहां आपको कुछ कॉलेज ड्रामा के बारे में बताते हैं ,जहां से कहानी के तार मिलते हैं। जिन्होंने साल 2020 में अपने आपको सुर्खियों में बनाये रखा।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-कच्चे दूध से बनेंगे धनवान, लोग होंगे दूर, गृह क्लेश मिटेगा

इटिवोन क्लास (iteawon class)2020

इटिवोन क्लास ,इसी नाम से बनी वेबटून पर बनी है। इस सीरीज ने 2020 में कई अवॉर्ड जीते हैं। साल 1980 के दौरान बनी कहानी, इस सीरीज का आधार है और लोकप्रियता का कारण है। बदले और सामाजिक ताने-बाने पर पिरोई गई कहानी ने लोगों के दिलों को छू लिया। कहानी में मुख्य किरदार 18 वर्ष्रीय पार्क से यू री,(park sae ro yi)अपने हाई स्कूल के पहले दिन एक लड़के को धक्का मार देता है। इस वजह से उसकी जिंदगी बुरे दौर से गुजरती है। यहां तक की उसे जेल भी जाना पड़ जाता है। जिन्हें वह प्यार करता है,वो लोग उससे बिछड़ जाते हैं।जेल से आने के बाद ,वह उन लोगों से अपना अपना बदला लेता है,जिन्होंने उसकी जिंदगी खराब की थी। मुख्य किरदार दक्षिण कोरिया के कलाकार पार्क सू जून ,(park seo joon)ने निभाया है। इसके साथ ही प्रेमिका की भूमिका में कीम दा मी(kim da mi),और दूसरे मुख्य कलाकार जो यि सू,(jo yi seo)यू जे म्योंग (yoo jae myung), आन ब्यो यून(ahn bo hyun) हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-लाल किताब के उपाय बदलेगें किस्मत, पेड़ लगायें, पक्षियों को डालें दाना

हाय बाय मामा (hi bye mama)2020

इस सीरीज में चा यू री cha yu ri,(kim tae hee) नाम की महिला की कहानी बताई गई है। इसकी समय से पांच साल पहले मौत हो गई थी और उसके इस कारण कई काम अधूरे रह गये थे। वह भूत बन जाती है और संसार में वापस आने की कोशिश करती है । वह आती भी है लेकिन चीजें बहुत बदल चुकी थी । उसने जैसा सोचा था, वैसा कुछ नहीं रह गया था। अब चा यू री को अपनी खुशी और पति के सुख में से किसी एक को चुनना था। यह ड्रामा मनोरंजक होने के साथ कहानी का दार्शनिक अंदाज भी बयान करता है। चा यू री ,जिस तरह अपनी स्थितियों का चुनाव करती है और सीखती है वह दर्शकों को सोचने पर मजबूर कर देता है।

हॉस्पिटल प्लेलिस्ट (Hospital playlist) 2020 2021

हॉस्पिटल प्लेलिस्ट ,दक्षिण कोरिया के लोकप्रिय सीरीज में से एक है। केबल टीवी के इतिहास में इसको लोकप्रियता में नवां स्थान मिला था। जैसा की नाम से पता चल रहा है कि यह एक मेडिकल ड्रामा है। इसकी कहानी पांच डॅाक्टरर्स पर आधारित है, जो कॉलेज के समय से दोस्त हैं। इस ड्रामा में कई दिल को छू लेने वाले क्षण आते हैं। इसके साथ ही इसमें कई बार हल्के -फुल्के दृश्य आते हैं,जो आपके चेहरे पर मुस्कान ले आते हैं। इस ड्रामा के डॉक्टरर्स मरीजों की जिंदगी तो बचाते ही हैं ,साथ ही गाने गाते हैं,जोक्स सुनाते है। एक -दूसरे के प्यार में पड़ते हैं। इन सभी की आपस में जो समझ है और अविश्वसनीय सा रिश्ता दिल के तारों को छू लेता है।

यह खबर भी पढ़ें:-बुध ग्रह 18 जनवरी को हुए मार्गी, मेष, मिथुन और धनु को होगा धन लाभ, मान -सम्मान में होगी वृद्धि

365:Repeat the year(2020)

अगर आपको अपनी पसंद का कोई साल दोबारा जीने का मौका मिले तो आप क्या करेगें। कोरियन ड्रामा 365:’रिपीट द इयर’ में दस भाग्यशाली लोगों को यह मौका मिलता है। लेकिन वो उनकी उम्मीदों के मुताबिक नहीं होता है। यह के-ड्रामा कुरुमी नुई’ kurumi lnui’ के उपन्यास ‘Repeat’2004 पर आधारित है। इस सीरीज की कहानी दस अजनबियों के इर्द-गिर्द घूमती है। इन लोगों को एक ही सपना है कि ,सभी अच्छा जीवन जीना चाहते हैं। इसलिए सभी समय से पीछे जाकर, अपने जीवन को एक नया रुप देना चाहते हैं। लेकिन कुछ रहस्यमयी घटना होती है और सभी लोग एक अनसुलझे केस में फंस जाते हैं। इसमें एक पुलिस अफसर (lee joon Hyuk, ji hyung joo) और वेब कॅामिक राइटर (Nam ji hyun shin ga hyun) भी शामिल है ,जिसे सीरियल किलर स्टोरी लिखने का शौक है। इस ड्रामा में जो दिखाई देता है वैसा होता नहीं है। सभी अजनबी अपने आप को जो दिखाते हैं,वैसे होते नहीं हैं।

Flower of evil(2020)

साल 2020 के बेहद लोकप्रिय ड्रामों में शामिल ,फ्लावर ऑफ इविल ,एक रहस्यमयी घटना के चारों और घूमता रहता है। beak hee sung( lee joon gi) अपनी पत्नी और बेटी के साथ रहता है। लेकिन उसका एक काला अतीत भी है जो किसी दूसरे की पहचान पर अपना जीवन जी रहा है।लेकिन उसकी पुलिस अफसर पत्नी cha ji won(moon chae won) अपने पति के इस सीक्रेट का पता लगा लेती है। फ्लावर ऑफ इविल,एक रोमांचक सीरिज है,जो आपको झकझोर देगी।

.