For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: 40 डिग्री से ऊपर पहुंचा बाड़मेर का तापमान, राजस्थान में अगले दो दिन तपा देने वाली गर्मी रहेगी

07:49 AM Apr 25, 2024 IST | Digital Desk
weather update  40 डिग्री से ऊपर पहुंचा बाड़मेर का तापमान  राजस्थान में अगले दो दिन तपा देने वाली गर्मी रहेगी
Advertisement

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. राज्य के कई जिलों में चल रहे अंधड़ और बारिश का दौर थमते ही तापमान में बढ़ोतरी शुरू हो गई है. नमी कम होने से दो दिन से तापमान में बढ़ोतरी का दौर शुरू हो गया है. मौसम केन्द्र जयपुर के अनुसार 24 घंटे में जयपुर, भरतपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्की बारिश होगी. गुरुवार को पूर्वी और पश्चिमी राजस्थान में कई जगह हल्की बारिश के आसार है.

ये रहा अधिकतम तापमान

मौसम विभाग की फोरकास्ट रिपोर्ट के अनुसार राज्य के बीकानेर संभाग का तापमान सामान्य से कम रहा. यहां पर अधिकतम तापमान 37 से 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. इसके अलावा जयपुर, अजमेर, कोटा, उदयपुर तथा जोधपुर संभाग में तापमान सामान्य रहा. इन इलाकों में अधिकतम तापमान 36 से 39 दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार पिछले 24 घंटो में राज्य के तापमान में कुछ विशेष बदलाव नहीं हुआ है. सर्वाधिक अधिकतम तापमान 40.7 डिग्री सेल्सियस बाड़मेर का दर्ज किया गया है.

नए सिरे से विक्षोभ सक्रिय होगा

मौसम विभाग की फोरकास्ट रिपोर्ट के अनुसार आज व कल गर्मी के असर में बढ़ोतरी होगी. इस दौरान धूप में तेजी के साथ पारा 40 से 42 डिग्री के पास पहुंचने की संभावना है. हालांकि शुक्रवार रात से नए सिरे से विक्षोभ सक्रिय होने की संभावना है.

.