होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर जारी, जानिए आपके जिले का हाल

07:33 AM Sep 19, 2024 IST | NR Manohar

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बारिश का दौर लगातार जारी है. इसके असर से धौलपुर, भरतपुर और करौली सहित आसपास के क्षेत्र में बुधवार को भी तेज बारिश हुई. मौसम विभाग के अनुसार बीते 24 घंटों में धौलपुर में दो इंच से ज्यादा और भरतपुर में एक इंच से ज्यादा बारिश हुई.

इधर, राजधानी जयपुर में दिन भर मौसम साफ रहा, धूप खिली रही. वहीं देर शाम विभाग के अलर्ट के बाद जयपुर के पश्चिम भाग में कुछ स्थानों पर मेघगर्जन के साथ मध्यम से तेज वर्षा हुई है. शहर और ग्रामीण क्षेत्रों में भी दिनभर तेज हवाओं का दौरा जारी रहा. कुछ इलाकों में देर रात हल्की बूंदाबांदी हुई.

धौलपुर में 55 मिलीमीटर दर्ज

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार पूर्वी राजस्थान में मानसून की गतिविधियों में गुरुवार पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा. राजस्थान में सर्वाधिक वर्षा धौलपुर में 55 मिलीमीटर दर्ज की गई. इसके अलावा पिछले 24 घंटों में राज्य में सर्वाधिक अधिकतम तापमान गंगानगर में 38.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया . राजस्थान में इस सीजन अब तक 59 फीसदी से ज्यादा बारिश हो चुकी है.

इन जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम केंद्र जयपुर के अनुसार पश्चिम बंगाल व झारखंड के ऊपर एक गहरा अवदाब बना हुआ है जिससे पश्चिम दिशा की ओर आगे बढ़ने तथा कमजोर होकर डिप्रेशन बनने की संभावना है. इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान में आज बार कल कहीं-कहीं मेघगर्जन के साथ बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने की संभावना है. आज शेखावाटी क्षेत्र व बीकानेर संभाग में कहीं-कहीं मेघगर्जन, आकाशीय बिजली के साथ हल्की मध्यम बारिश होने की संभावना है.

Next Article