For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में सर्दी के तेवर तीखे, माउंट आबू में लगातार चौथे दिन जमाव बिंदु पर पारा

राजस्थान में सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। माउंट आबू में पारा लगातार चौथे दिन जमाव बिंदु पर रहा। राजधानी जयपुर में सीजन की सबसे सर्द रात रही।
09:03 AM Dec 12, 2023 IST | Anil Prajapat
weather update  राजस्थान में सर्दी के तेवर तीखे  माउंट आबू में लगातार चौथे दिन जमाव बिंदु पर पारा

जयपुर। राजस्थान में सर्दी ने अपने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। सोमवार को प्रदेश के 10 जिलों में न्यूनतम पारा 10 डिग्री से कम रहा। माउंट आबू में पारा लगातार चौथे दिन जमाव बिंदु पर रहा। राजधानी जयपुर में सीजन की सबसे सर्द रात रही। यहां पारा रविवार के मुकाबले सोमवार को एक डिग्री नीचे आया।

Advertisement

इसके अलावा जोधपुर, कोटा, चूरू समेत कई शहरों का न्यूनतम तापमान में गिरावट आई है। इन शहरों में सोमवार को सीजन का सबसे कम तापमान दर्ज हुआ। मौसम विशेषज्ञों का अनुमान है कि अगले कुछ दिनों तक सर्दी इसी तरह बनी रहेगी।

माउंट आबू में चौथी बार पारा जमाव बिंदु पर

सर्दी बढ़ने के साथ ही माउंट आबू घूमने आने वाले पर्यटकों की संख्या में भी इजाफा होने लगा है। हिल स्टेशन के अलावा शेखावाटी में भी सर्दी तेज रही। चूरू में न्यूनतम तापमान 6.4, पिलानी में 7 और सीकर में 5.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। सीकर के फतेहपुर में तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ। इधर, बारां न्यूनतम तापमान 2.5 डिग्री सेल्सियस गिरकर 8.9 पर पहुंच गया, जो यहां सीजन का सबसे कम तापमान रहा। राज्य में सोमवार को 10 से ज्यादा शहरों में न्यूनतम तापमान सिंगल डिजिट में रहा।

इन शहरों में तापमान रहा कम 

जयपुर में 10.7, भीलवाड़ा में 9.8, कोटा 12.3, धौलपुर 10.5, बारां 8.9, करौली 9, बाड़मेर 10.4, जोधपुर 8.6, चूरू 6.4, गंगानगर 7.9 और हनुमानगढ़ में 5.4 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज हुआ। ये इन शहरों का इस सीजन का सबसे कम तापमान रिकॉर्ड हुआ है।

.