होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Weather Update: मानसून की विदाई के बाद भी हो रही बूंदाबांदी, आज इन 10 जिलों में बारिश का अलर्ट

08:37 AM Oct 07, 2024 IST | NR Manohar

Rajasthan Weather Update: राजस्थान से मानसून ने विदाई ले ली है, लेकिन कुछ इलाकों में अभी भी हल्की बूंदाबांदी का दौर जारी है. विदा होने से पहले प्रदेश के कई जिलों में मानसून की बारिश हुई. 15 से ज्यादा जिले फिर भी भीगे. पिछले तीन दिनों से राजस्थान के किसी भी जिले में बारिश की खबर नहीं है. लेकिन छिटपुट बारिश का दौर अभी भी जारी है.

पश्चिमी राजस्थान में मौसम रहा ड्राई

बीते 24 घंटे में शनिवार 5 अक्टूबर को प्रदेश के उत्तरी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश हुई है. मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के अनुसार जयपुर और टोंक जिलों और आसपास के इलाकों में हल्की बारिश की गतिविधि दर्ज की गई है. इसके साथ ही पूर्वी राजस्थान में हल्की से मध्यम बारिश दर्ज की गई. वहीं पश्चिमी राजस्थान में मौसम शुष्क रहा.

छिटपुट बारिश के बीच प्रदेश के भरतपुर के बयाना में 17.0 एमएम बारिश दर्ज की गई है. इसके साथ ही कम होती बारिश के कारण तापमान में बढ़ोतरी के कारण उमस का दौर भी शुरू हो गया है. जिसके तहत प्रदेश में सबसे अधिक तापमान श्रीगंगानगर में 39.0 डिग्री और सबसे कम तापमान उदयपुर के डबोक में 20.9 डिग्री दर्ज किया गया.

राजस्थान के 10 जिलों में बारिश का अलर्ट

पिछले तीन दिन से मौसम साफ रहने के बाद 7 अक्टूबर को हुई बारिश के बाद दो दिन तक प्रदेश का मौसम साफ रहने की संभावना है. दो दिन बाद यानी मंगलवार 8 अक्टूबर को प्रदेश के 10 जिलों में बारिश की संभावना है. इसके साथ ही पश्चिमी और उत्तरी क्षेत्र के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. जैसलमेर, जोधपुर, नागौर, अजमेर, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, सीकर और झुंझुनूं में यलो अलर्ट जारी किया गया है.

Next Article