For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update : राजस्थान में कोहरे के साथ बढ़ा सर्दी का प्रकोप.. बारिश के बाद कई जिलों में लुढ़का पारा

शनिवार के बाद रविवार को भी सुबह मौसम में ठंडक के साथ कोहरा भी देखने को मिला। शहर के ग्रामीण इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा।
09:46 AM Nov 12, 2023 IST | Anil Prajapat
weather update   राजस्थान में कोहरे के साथ बढ़ा सर्दी का प्रकोप   बारिश के बाद कई जिलों में लुढ़का पारा

Weather Update : जयपुर। प्रदेश में दीपावली के साथ-साथ सर्दी ने भी दस्तक दे दी है। शनिवार को राजधानी सहित प्रदेश के कई जिलों में हल्की बरसात हुई। इससे उत्तर से आ रही ठंडी हवाओं का असर तापमान पर दिखाई दिया। शुक्रवार रात से ही तापमान में गिरावट होना शुरू हो गई थी। शनिवार के बाद रविवार को भी सुबह मौसम में ठंडक के साथ कोहरा भी देखने को मिला। शहर के ग्रामीण इलाकों में सुबह घना कोहरा छाया रहा। जिसके कारण सड़क पर दृश्यता करीब 200 मीटर रही।

Advertisement

कोहरे से विजिबिलिटी कम होने के कारण वाहन चालकों को सुबह गाड़ियों की हेडलाइट ऑन करके चलानी पड़ी। जोबनेर, दिल्ली बाइपास, सीकर रोड समेत कई जगह सुबह-सुबह हल्की सर्द हवाएं भी चलीं, जिससे यहांलोगों को हल्की ठिठुरन महसूस हुई।

सुबह 9 बजे बाद धूप खिलने पर कोहरा कम हुआ। मौसम विभाग का अनुमान है कि पहाड़ों में हो रही बर्फबारी और उत्तरी हवाओं के आने के कारण अब तापमान में गिरावट होगी। आने वाले सप्ताह में सर्दी और बढ़ने की संभावना है।

अभी और गिरेगा तापमान

जयपुर मौसम केंद्र के विशेषज्ञों के मुताबिक राज्य में अब अगले तीन-चार दिन मौसम साफ रहेगा और उत्तर भारत से ठंडी हवाएं आएगी, जिससे यहां न्यूनतम तापमान में भी थोड़ी और गिरावट देखने को मिलेगी। दिन में मौसम साफ रहने से धूप निकलेगी, जिससे अधिकतम तापमान में थोड़ी बढ़ोतरी होगी। गंगानगर, हनुमानगढ़, जयपुर, अलवर, सीकर समेत कु छ शहरों में सुबह- शाम हल्की सर्द हवाएं चलेंगी।

4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट

बीते 24 घंटे में जैसलमेर, बीकानेर, बाड़मेर के एरिया में भी मिनिमम तापमान में 4 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट हुई। इन शहरों में रात का तापमान गिरकर 15 डिग्री सेल्सियस तक आ गया। गंगानगर, चूरू, हनुमानगढ़ के एरिया में कोहरा घना होने के कारण विजिबिलिटी भी 200 से 300 मीटर ही रह गई। गंगानगर में आज का न्यूनतम तापमान 12.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जो शहर का इस सीजन का सबसे कम तापमान रहा।

ये खबर भी पढ़ें:-Rajasthan Election : तोड़फोड़, झड़प व FIR से आक्रामकता…टकराव से तीखा हो रहा प्रचार, बढ़ रही तल्ख

.