For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Weather Update: राजस्थान में मौसम विभाग का अलर्ट, 21 और 22 अप्रैल को इन जिलों में रहेगा विक्षोभ का असर

07:08 AM Apr 21, 2024 IST | Digital Desk
weather update  राजस्थान में मौसम विभाग का अलर्ट  21 और 22 अप्रैल को इन जिलों में रहेगा विक्षोभ का असर

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के मौसम में बदलाव का दौर जारी है. शुक्रवार पश्चिमी विक्षोभ के असर से श्रीगंगानगर में मेघगर्जन के साथ तेज बारिश हुई इसके अलावा शनिवार को भी शेखावाटी सहित राजस्थान के उत्तरी भाग में हल्की-हल्की बूंदाबांदी हुई. वहीं विक्षोभ के असर से प्रदेश के अनेक हिस्सों में आसमान में बादल छाए रहे, जिससे कई जगह सूर्य और बादलों के बीच लुका छिपी का खेल चलता रहा.

Advertisement

21 व 22 अप्रैल को विक्षोभ का असर रहेगा

मौसम विभाग की फोरकास्ट के अनुसार 21 व 22 अप्रैल को विक्षोभ का असर बढ़ेगा. 21अप्रेल को सीकर, चुरू, झुंझुनू, बीकानेर, गंगानगर, हनुमानगढ़, नागौर दोपहर बाद मेघगर्जन के साथ बारिश की संभावना है. विभाग ने 22 अप्रैल को शेखावाटी क्षेत्र में बारिश के चलते येलो अलर्ट जारी कर रखा है. आज रविवार को दोपहर से मौसम में बदलाव आने की संभावना है.

देश में ओडिशा का बौध सबसे गर्म

देश में भीषण गर्मी और लू से जल्द राहत मिलती नहीं दिख रही है. मौसम विभाग ने तापमान बढ़ने का अंदेशा जताते हुए कहा है कि रविवार को ओडिशा में दिन का तापमान 45 डिग्री तक पहुंच सकता है. शनिवार को ओडिशा का बौध देश का सबसे गर्म स्थान रहा.यहां दिन का तापमान 44.3 डिग्री दर्ज किया गया. राज्य के ही कंधमाल जिले के फुलबनी में दिन का सबसे कम तापमान 20.5 डिग्री रहा.मौसम विभाग के अनुसार भारत के कुछ हिस्सों में 24 अप्रैल तक आंधी-बिजली के साथ बारिश हो सकती है.

.