For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

क्या विराट कोहली की वजह से बर्बाद हुआ संजू सैमसन का करियर! हर्षा भोगले के ट्वीट के बाद जमकर हुई तीखी बहस

01:08 PM Dec 22, 2023 IST | Mukesh Kumar
क्या विराट कोहली की वजह से बर्बाद हुआ संजू सैमसन का करियर  हर्षा भोगले के ट्वीट के बाद जमकर हुई तीखी बहस

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने शानदार शतक जड़ा है। इस शतक के बदौलत भारतीय टीम को 78 रनों से शानदार जीत मिली। संजू सैमसन काफी समय से भारतीय टीम में अपनी जगह पक्की करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन शानदार प्रदर्शन के बावजूद भी उन्हे टीम इंडिया में जगह नहीं मिल पा रही है। ऐसे में इस शानदार शतक के बाद उनके फैंस काफी खुश हैं। इस शतक के बाद उनके टीम में बने रहने की बहस फिर शुरु हुई है, इस बीच कमेंटेटर हर्षा भोगले ने एक ट्वीट किया है जिसके बाद फैंस आपस में भिड़ रहे हैं।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

यदि तीसरे वनडे मैच की बात करे तो यहां भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 296 रन बनाए। वहीं तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए संजू सैमसन ने शानदार शतकीय पारी खेली है। संजू सैमसन ने 114 गेंदों में 6 चौके और 3 छक्कों की मदद से कुल 108 रन बनाए है। संजू सैमसन की संभली हुई पारी के दमपर ही भारतीय टीम इस बड़े स्कोर तक पहुंच पाई है और 78 रनों से शानदार जीत मिली है।

इस शतकीय पारी के बाद संजू सैमसन की चारों-तरफ तारीफ शुरु हुई और कमेंटेटर हर्षा भोगले का भी ट्वीट आया है। उन्होंने लिखा है कि संजू सैमसन वहीं बल्लेबाजी कर रहे हैं, जहां उन्हें बल्लेबाजी करनी चाहिए। यहां हर्षा संजू के बल्लेबाजी नंबर 3 की बात कर रहे थे, लेकिन इसी पर फैन्स भड़क गए, क्योंकि वनडे में नंबर-3 पर विराट कोहली करते हैं, ऐसे में फैन्स ने कहा, आप क्या चाहते हैं कि विराट कोहली को वहां से हटा दिया जाए। इसके बाद यह बहस जोरदार हो गई।

इसपर हर्षा भोगले ने एक और ट्वीट किया और सफाई दी है, उन्होंने लिखा है कि उस पॉजिशन पर जो खिलाड़ी खेल रहा है, वो अबतक का महान बल्लेबाज है। मैं यहां उस नंबर की चर्चा कर रहा हूं, जो संजू सैमसन के लिए बेस्ट है। मैंने यह नहीं कहा है कि भारतीय टीम के लिए नंबर-3 पर किसको बल्लेबाजी करनी चाहिए, क्योंकि जबतक विराट कोहली हैं, वो नंबर तो उन्हीं का है।

बता दें कि संजू सैमसन वनडे में अक्सर 3 नंबर पर ही बल्लेबाजी करते हैं, उन्होंने अभी तक 16 मैच में करीब 57 की औसत से 510 रन बनाए हैं। संजू ने इस दौरान 1 शतक और 3 अर्धशतक जड़े थे। संजू ने अपने करियर में केवल 3 बार ही नंबर-3 पर बल्लेबाजी की है और उनमें से एक में शतक जड़ा है। वहीं अगर विराट कोहली की बात करें तो उन्होंने 225 मैच में नंबर-3 पर बैटिंग की है, इसमें उनके नाम 61 की औसत से करीब 12 हजार रन बनाए है और 43 शतक हैं। इससे साफ है कि वनडे में नंबर-3 का किंग कौन है।

.