For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

RPSC पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण के खिलाफ वारंट जारी

04:10 PM Jan 07, 2023 IST | Jyoti sharma
rpsc पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण के खिलाफ वारंट जारी

RPSC पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड के खिलाफ सुरेश ढाका और भूपेंद्र सारण के खिलाफ वारंट जारी कर दिया गया है। उदयपुर एसपी विकास शर्मा ने बताया कि इन दोनों मुख्य आरोपियों के खिलाफ वारंट जारी कर दिया गया है। इनकी तलाश में पुलिस संभावित इलाकों और शहरों में दबिश भी दे रही है लेकिन अभी तक इनका कोई पता नहीं चल सका है। इन्हें पकड़ने के लिए पुलिस ने इन आरोपियों पर 25-25 हजार रुपए का इनाम भी रखा है।

Advertisement

ढाका ने धोखे से कोचिंग पर जमाया आधिपत्य

गौरतलब है कि जयपुर के गोपालपुरा अधिगम कोचिंग का मालिक सुरेश ढाका वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा में पेपर लीक मामले का मास्टर माइंड है। जो फिलहाल फरार चल रहा है। बता दें कि सुरेश ढाका ने गुर्जर की थड़ी स्थित कोचिंग की बिल्डिंग का किरायानामा भी अपने नाम नहीं करवाया है।

जानकारी के मुताबिक सुरेश ढाका ने कोरोना के समय बंद होने की कगार पर आई इस कोचिंग पर अपना आधिपत्य जमा लिया था। उसने पहले कोचिंग के ऑनर को अपने विश्वास में लिया और उसके बाद कोचिंग पर अपना कब्जा जमा लिया। वहीं कोचिंग के पूर्व ओनर पर ढाका ने नामी बदमाश के नामों का दवाब बनाकर कोचिंग पर आधिपत्य जमा लिया। इसके बाद सुरेश ढाका ने दबाव बना कर अपने रिश्तेदार भगवंती देवी और दिनेश विश्नोई के नाम कोचिंग का एग्रीमेंट करवा लिया। वर्तमान में कोचिंग को धमेन्द्र चौधरी और कमलेश संभाल रहे थे। जिन्हें पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था। फिलहाल उनसे पूछताछ जारी है।

भूपेंद्र सारण जयपुर में रहकर बेचता था फर्जी डिग्री

वरिष्ठ अध्यापक भर्ती परीक्षा का पेपर लीक करने वाले फरार आरोपियों में शामिल मुख्य सरगना भूपेंद्र सिर्फ पेपर ही लीक नहीं कर रहा था, बल्कि जयपुर में रहकर वह फर्जी डिग्री बेचने का कारोबार भी कर रहा था। इस कारोबार में उसने अपनी प्रेमिका से लेकर पत्नी और परिवार के अन्य सदस्यों को भी शामिल कर लिया था।

हाल ही में जयपुर पुलिस कमिश्रनेट ने इस मामले में करणी विहार थाना इलाके और मानसरोवर में कार्रवाई कर बड़ा खुलासा करते हुए फर्जी डिग्रियां बरामद की हैं। इसमें सेकंड ग्रेड पेपर लीक गिरोह में शामिल सरगना फरार आरोपी भूपेंद्र सारण की पत्नी, भाई की पत्नी और उसकी प्रेमिका सहित छह जनों को गिरफ्तार कर लिया।

.