होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

Stock Split : इस कंपनी ने 5 साल में दिया छप्परफाड़ रिटर्न, 10 टुकड़ों में विभाजन और रिकॉर्ड डेट का हुआ ऐलान

11:44 AM Mar 06, 2023 IST | Mukesh Kumar

Stock Split : शेयर बाजार में सोच-समझकर निवेश किया गया धन आपको लॉन्ग टर्म में मालामाल बना सकता है। वहीं फार्मा सेक्टर की कंपनी विवांजा बॉयोसाइंस (Vivanza Biosciences) ने लॉन्ग टर्म में छप्परफाड़ रिटर्न दिया है। हाल ही में अपने शेयरों 1:10 के अनुपात में स्टॉक स्प्लिट करने का ऐलान किया है। कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर ने रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान किया है। कंपनी ने शेयर बाजार में इसकी सूचना भेज दी है, कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की शनिवार 4 मार्च को बैठक हुई थी। बैठक में अनाउंसमेंट हुआ है कि 10 रुपये फेस वैल्यू वाले हर शेयर को 1 रुपये फेस वैल्यू वाले 10 शेयरों में बांटने के लिए शु्क्रवार 24 मार्च 2023 को रिकॉर्ड डेट तय किया गया।

यह खबर भी पढ़ें:-100 शेयरों पर 24 बोनस शेयर बांटेगी यह कंपनी, एक साल में दिया 785 फीसदी का छप्परफाड़ रिटर्न

विवांजा बॉयोसाइंस के शेयरों ने पिछले 5 सालों में अपने निवेशकों को मल्टीबैगर रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर शुक्रवार 6 मार्च को 4.97 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 155.20 रुपए के भाव पर शुरू हुआ है। हालांकि पिछले 6 महीनों में इसने 11.82 फीसदी की गिरावट आई है। लेकिन पिछले तीन साल में विवांजा बॉयोसाइंस ने अपने निवेशकों को 1000 फीसदी का तोबड़तोड़ रिटर्न दिया है।

यह खबर भी पढ़ें:-Multibagger Stocks : 1024 रुपए तक पहुंच सकता है इस कंपनी का टारगेट प्राइस, ब्रोकरेज अब भी हैं बुलिश

हाल ही में समाप्त हुई दिसंबर तिमाही में विवांजा बॉयोसाइंस का प्रदर्शन कमाल का रहा है। कंपनी ने हाल ही बयान में कहा है कि दिसंबर तिमाही में उसका कुल रेवेन्यू सालाना आधार पर 281 फीसदी बढ़कर 5.87 करोड़ रुपये हो गया है। वहीं कंपनी का नेट प्रॉफिट बढ़कर 46 लाख रुपये रहा था।

विवांजा बॉयोसाइंस करेंगी अपने शेयरों का विभाजन

स्टॉक स्प्लिट का मतलब शेयरों का विभाजन होता है। बता दें कि जब किसी शेयर की कीमत अधिक हो जाती है, तो कंपनी छोटे निवेशकों को आकर्षित करने के लिए अपने शेयरों को कई टुकड़ो में बांट देती है। इससे शेयरों की कीमत सस्ती सस्ती हो जाती है और कंपनी के कुल शेयरों की संख्या अधिक हो जाती है।

Next Article