For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Virtus Alpha : डिस्क ब्रेक, LCD स्क्रीन और जबरदस्त रेंज….फटाफट चार्जिंग! 16 हजार में लॉन्च हुई ये इलेक्ट्रिक साइकिल

Virtus Motors ने 7वीं वर्षगाठ पर Alpha सीरीज की दो इलेक्ट्रिक साइकिल किफायती कीमत 16 हजार में लॉन्च हुई है। शुरुआत में कस्टमर्स को यह साइकिल आधे कीमत में बेची जा रही हैं। बुकिंग ऑफिशियल वेबसाइट से की जा सकती है।
01:10 PM Aug 08, 2023 IST | BHUP SINGH
virtus alpha   डिस्क ब्रेक  lcd स्क्रीन और जबरदस्त रेंज… फटाफट चार्जिंग  16 हजार में लॉन्च हुई ये इलेक्ट्रिक साइकिल

नई दिल्ली। टू-व्हीलर सेगमेंट में इन दिनों पेट्रोल और इलेक्ट्रिक दोनों ही विकल्प में एक के बाद एक नई और धांसू बाइक और स्कूटर लॉन्च हो रहे हैं। इस बीच देश की प्रमुख इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी वर्टस मोटर्स ने अपनी दो इलेक्ट्रिक साइकिलों को Alpha सीरीज में लॉन्च की हैं। जिन्हें 'Alpha A' और 'Alpha I' नाम दिया गया है। कंपनी का दावा है यह साइकिलें पारंपरिक और इलेक्ट्रिक साइकिलों के गैप को फिल करने में मदद करेंगी।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:-अब स्मार्टवॉच का गया जमाना! मार्केट खत्म करने आ गई है स्मार्ट-रिंग, जानें ये क्या है और कैसे करती है काम

Alpha सीरीज की खासियत

Alpha सीरीज की इन साइकिलों में 8.0 Ah की क्षमता की फिक्स्ड बैटरी पैक दिया गया है। जो एक बार फुल चार्ज होने पर 30 किलोमीटर तक चलती हैं। वहीं पैडल सपोर्ट से यह 60 किलोमीटर की रेंज देती हैं। इनके फ्रंट में डिस्क ब्रेक दिया गया है और कंपनी का दावा है कि इसका सिंगल स्पीड डिजाइन हर तरह के मोड कंडीशन पर बेहतर राइड उपलब्ध कराता है। इन साइकिलों में कई यूजर फ्रेंडली फीचर्स दिए गए हैं, जो कि इन्हें और भी बेहतर बनाते हैं। इसमें 1 इंच का LCD स्क्रीन मिलता है, जिसे थ्रोटल के पास लगाया गया है। इसके डिस्प्ले में राइडर्स को रियल टाइम इंफॉर्मेँशन मिलती हैं।

30 से 60KM की रेंज

इन इलेक्ट्रिक साइकिलों में कंपनी ने 250W क्षमता की मोटर लगाई है जो कि 36V 8AH के बैटरी पैक से लैस है। बैटरी एक बार फुल चार्ज होने पर ये साइकिल 30KM तक की रेंज देती हैं, वहीं अगर पैडल सपोर्ट का उपयोग किया जाए तो रेंज बढ़कर 60KM तक पहुंच जाती है। इस साइकिल की टॉप स्पीड 25kmph है और इसका वजन महज 20 किलोग्राम है। ट्यूब और टायर आगे और पीछे डिस्क ब्रेक से लैस है। इस साइकिल में MTB फ्रेम और इनबिल्ट बैटरी पैक दिया गया है। इसके डिस्प्ले में बैटरी लेवल, ऑडोमीटर, स्पीडोमीटर जैसी जानकारियां मिलती हैं।

यह खबर भी पढ़ें:-Flipkart Big Saving Day sale : Apple iPhone 14 पर मिल रही है 73,000 रुपए की छूट, खरीदे सिर्फ 6,749

कीमत और वेरिएंट्स

कंपनी ने इन साइकिलों को 7वीं वर्षगाठ के मौके पर लॉन्च किया है। साथ ही इसे स्पेशल प्राइस के तहत बेचा जा रहा है। इसकी ओरिजनल कीमत 24,999 रुपए है, लेकिन शुरुआत में 50 ग्राहकों को यह साइकिल 15,999 रुपए में बेची जा रहीहै। इसके बाद पहले 100 ग्राहकों को यह साइकिल 17,999 रुपए में मिलेगी। साथ ही स्पेशल डिस्काउंट पीरियड के दौरान ये साइकिल 19,999 रुपए में उपलब्ध होगी। ये साइकिल दो रंगों ग्रे और ब्लू में उपलब्ध है। इस साइकिल को कंपनी की आधाकारिक वेबसाइ पर जाकर बुक किया जा सकता है।

.