For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IND vs SA : साउथ अफ्रीका दौरे से अचानक स्वदेश लौटे Virat Kohli, ये ओपनर बल्लेबाज हुआ टेस्ट सीरीज से बाहर

04:55 PM Dec 22, 2023 IST | Mukesh Kumar
ind vs sa   साउथ अफ्रीका दौरे से अचानक स्वदेश लौटे virat kohli  ये ओपनर बल्लेबाज हुआ टेस्ट सीरीज से बाहर

IND vs SA Test Series : भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज 26 दिसंबर से शुरु होने वाला है। बॉक्सिंग डे टेस्ट को लेकर दोनों टीमें अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। लेकिन इसी बीच भारतीय टीम को बड़ा झटका लग सकता है, क्योंकि टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली साउथ अफ्रीका से स्वदेश लोट आए हैं। लेकिन अच्छी बात यह है कि वो टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले ही फिर से साउथ अफ्रीका पहुंच जाएंगे।

Advertisement

यह खबर भी पढ़ें:– क्या विराट कोहली तोड़ पाएंगे सचिन तेंदुलकर के 100 शतकों का रिकॉर्ड? ब्रायन लारा ने की बड़ी भविष्यवाणी

कोहली की आज अफ्रीका जाने की संभावना
टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली इस वक्त भारत में हैं, कहा जा रहा है कि वो कुछ पारिवारिक कारणों की वजह से लौटे हैं। लेकिन जल्दी ही वो फिर से दक्षिण अफ्रीका चले जाएंगे। बता दें कि विराट कोहली ने साउथ अफ्रीका में चल रहे तीन दिवसीय इंट्रा स्कवाड नहीं खेला था, क्योंकि वो भारत में थे। हालांकि अभी तक इस बात का पता नहीं चला है कि वो वापस भारत किस वजह से आए, लेकिन बीसीसीआई का कहना है कि वो 26 दिसंबर से सेंचुरियन में शुरु होने वाले पहले टेस्ट के लिए समय पर वापस पहुंच जाएंगे। बता दे कि विराट कोहली टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई से तीन दिनों के लिए परमीशन लेकर मुंबई आ गए थे। विराट कोहली 22 दिसंबर को लौटने की उम्मीद है।

चोट की वजह से गायकवाड हुए टेस्ट सीरीज से बाहर
बता दें कि रुतुराज गायकवाड भारत और साउथ अफ्रीका वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। गायकवाड़ को 19 दिसंबर को पोर्ट एलिजाबेथ में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे वनडे के दौरान उंगली में चोट लग गई थी। इसी वजह से वो तीसरे और आखिरी वनडे में भी नहीं खेल पाए थे। उनकी जगह तीसरे वनडे में रजत पाटीदार को टीम में शामिल किया गया और उन्होंने पारी का आगाज किया।

बता दें कि वो बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में है। कहा जा रहा है कि गायकवाड के 2 टेस्ट मैचों से पहले ठीक होने की कोई उम्मीद नहीं है और टीम मैनेजमेंट ने बीसीसीआई से सलाह लेने के बाद उन्हें तुरंत रिलीज करने का फैसला किया है। उनके शनिवार तक भारत पहुंचने की उम्मीद है। 30 दिसंबर को समाप्त होने वाले बॉक्सिंग डे टेस्ट के बाद भारतीय खिलाड़ी केपटाउन जाएंगे। जहां 3 जनवरी को दूसरा और आखिरी टेसट शुरु होगा।

.