For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Virat Kohli ने बचाया था इस तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर, Dinesh karthik ने बताई ड्रॉप होने से बचने की कहानी

05:56 PM Feb 24, 2023 IST | Mukesh Kumar
virat kohli ने बचाया था इस तेज गेंदबाज का क्रिकेट करियर  dinesh karthik ने बताई ड्रॉप होने से बचने की कहानी

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान खुलासा करते हुए मोहम्मद सिराज के करियर से जुड़ा एक किस्से के बारे में बताया है। विराट कोहली ने तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के करियर को बर्बाद होने से बचा लिया है। बता दें कि कप्तान रहते हुए विराट कोहली ने कई युवा खिलाड़ियों की भारत के लिए डेब्यू किया था और उनके नेतृत्व में दमदार प्रदर्शन करते हुए वह टीम के नियमित सदस्य भी बने है। हालांकि उस दौरान कुछ खिलाड़ियों का टीम में जगह बनाए रखना आसान नहीं था। जिसमें तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का नाम सबसे ऊपर है।

Advertisement

बता दें कि मोहम्मद सिराज ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए डेब्यू किया था। जिसके बाद वह भारतीय कप्तान का विश्वास जीतने में सफल रहे और टीम इंडिया के लिए उसी साल डेब्यू करने में सफल रहे। लेकिन एक वक्त ऐसा आया जब सिराज अपनी जगह खोने वाले थे, क्योंकि उस दौरान सिराज ज्यादा रन खर्च करने वाले गेंदबाज बन गए थे। इस दौरान उन्होने आरसीबी की और से शानदार प्रदर्शन किया और टेस्ट टीम में जगह बनाने में सफल रहे। कार्तिक ने खुलासा किया, इस दौरान विराट कोहली ने सिराज का जमकर सपोर्ट किया।

Cricbuzz के स्पेशल शो में दिनेश कार्तिन ने कहा, सिराज ने 2020 में आरसीबी के लिए शानदार प्रदर्शन किया, जब वो आए थे, वह टीम से बाहर होने वाले थे। लेकिन विराट कोहली ने मोहम्मद सिराज का सपोर्ट किया और टीम की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया।

मोहम्मद सिराज क्रिकेट करियर

अगर सिराज के क्रिकेट करियर की बात करें तो उन्होंने तीन फॉर्मेट 46 मैच खेले है, जिसमें वो 96 विकेट चटकाए है। इसके अलावा टेस्ट क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड कमाल का रहा है, उन्होंने 17 टेस्ट मैचों में 3.3 इकोनमी से 47 विकेट चटकाए है। वहीं आईपीएल में उन्होंने 65 मैचों में कुल 59 विकेट झटके है।

.