होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

NSUI के नए प्रदेश अध्यक्ष बने Vinod Jakhar, AICC ने जारी किए आदेश

05:33 PM Jan 07, 2024 IST | Sanjay Raiswal

जयपुर। कांग्रेस के छात्र संगठन NSUI को नया अध्यक्ष मिल गया है। विनोद जाखड़ NSUI के नए प्रदेश अध्यक्ष बनाए गए है। अभिषेक चौधरी की जगह विनोद जाखड़ को मनोनीत किया गया है। लोकसभा चुनाव से पहले नियुक्ति काफी अहम मानी जा रही है। इसके साथ ही त्रिपुरा और यूपी ईस्ट के भी NSUI अध्यक्ष नियुक्त किए गए है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने उन्हें नियुक्त किया है। जिसको लेकर एआईसीसी ने आदेश जारी किए है।

बता दें कि कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने 21 दिसंबर को नेशनल स्टूडेंट्स यूनियन ऑफ इंडिया (NSUI) के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए 5 छात्र नेताओं के इंटरव्यू लिए थे। इस दौरान उनके साथ पूर्व छात्र नेता और एनएसयूआई के प्रभारी कन्हैया कुमार भी मौजूद रहे।

छात्र नेता में राजस्थान के विनोद जाखड़, तेलंगाना के वेंकट और अनुलेखा, दिल्ली के वरुण चौधरी और हरियाणा के विशाल चौधरी शामिल रहे। इन सभी में विनोद जाखड़ को राजस्थान NSUI के अध्यक्ष पद के लिए चुना गया है।

क्या है NSUI…

एनएसयूआई कांग्रेस की स्टूडेंट विंग है। इसकी स्थापना 1971 को हुई थी। इस संगठन की स्थापना इंदिरा गांधी ने केरल छात्र संघ और पश्चिम बंगाल राज्य छात्र परिषद का विलय करके एक राष्ट्रीय छात्र संगठन बनाने के बाद की थी। हाल ही में शुक्रवार यानी 5 जनवरी को कांग्रेस ने दिल्ली के वरुण चौधरी को एनएसयूआई (NSUI) की कमान सौंपी है। वरुण चौधरी दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ के सबसे युवा सचिव रहे चुके हैं। वहीं, विनोद जाखड़ राजस्थान यूनिवर्सिटी स्टूडेंट यूनियन के अध्यक्ष रह हैं। वेंकट भी तेलंगाना में एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष पद भर रह चुके हैं।

Next Article