होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

जमीनी मामले में खिलाड़ी लाल बैरवा पर ग्रामीणों का आरोप, मंत्री रामलाल जाट से कार्रवाई की मांग

11:04 PM Jan 23, 2023 IST | Jyoti sharma

धौलपुर। जिले के बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा पर ग्रामीणों ने संगीन आरोप लगाए हैं। बसेड़ी इलाके के कई गांव के लोगों ने मामले को लेकर राजस्व मंत्री रामलाल जाट के नाम कार्यवाहक कलेक्टर को शिकायत पत्र सौंपा। जिसमें ग्रामीणों ने चारागाह भूमि से अतिक्रमण हटाने की मांग की और बैरवा पर कार्रवाई की मांग उठाई।

अतिक्रमण की गई जमीन का है मामला

कलेक्ट्रेट पहुंचे बसेड़ी इलाके के गांव लेबड़ापुरा, कुनकुटा और भोलेपुरा के लोगों ने शिकायत की कि गांव में सिवायचक भूमि पर दबंगों ने अतिक्रमण कर रखा है। जिसे लेकर 21 जनवरी 2023 को 38 दबंग अतिक्रमियों के खिलाफ फसल को नष्ट कर भूमि से अतिक्रमण हटाने के आदेश प्रशासन ने दिए थे लेकिन बसेड़ी विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा 20 जनवरी 2023 को यहां आए तब उन्होंने प्रशासन को बेदखल करने की कार्रवाई से रोक दिया था।

अतिक्रमणकारियों से बैरवा की सांठगांठ

ग्रामीणों का आरोप है कि बैरवा के दलाल भगवान सिंह और श्यामू की अतिक्रमणकारियों से सांठगांठ है इसलिए उन्होंने ऐसा किया। जमीन को चारागाह की भूमि दिखाई जाए इसके लिए अतिक्रमणकारियों ने बड़े मात्रा में फसल उगाई गई है जिनकी कीमत लाखों में है। इसके अलावा गांव वालों का कहना है कि उनके विधायक बैरवा उनकी किसी भी समस्या को नहीं सुनते। वे सिर्फ महीने में एक बार 2 घंटे के लिए बसेड़ी होकर जयपुर चले जाते है।

मुझ पर लगे आरोप झूठे

इस ज्ञापन में मंत्री से मांग की गई है कि सरकारी भूमि से अतिक्रमणकारियों को बेदखल कर चारागाह भूमि में परिवर्तन कर दर्ज की जाए। जिससे ग्रामीणों के पशु चर सकें और नरेगा मजदूरों को कार्य करने के लिए जगह मिल सके।दूसरी तरफ इस मामले में विधायक खिलाड़ी लाल बैरवा का कहना है कि यहां अतिक्रमण बहुत ज्यादा है। जिस कारण एसडीएम ने आदेश को वापस ले लिया थे। मेरा इसमें कोई रोल नहीं है। मैंने तो एसडीएम से उल्टा ये कहा था कि अगर प्लांनिग कर ली है तो इसे हटाना चाहिए। लेकिन उन्होंने कानून व्यवस्था को देखते हुए इस आदेश को वापस लिया। मुझ पर जो भी आरोप लगे हैं वो झूठे हैं।

Next Article