होमइंडिया
राज्य | राजस्थानमध्यप्रदेशदिल्लीउत्तराखंडउत्तरप्रदेश
मनोरंजनटेक्नोलॉजीस्पोर्ट्स
बिज़नेस | पर्सनल फाइनेंसक्रिप्टोकरेंसीबिज़नेस आईडियाशेयर मार्केट
लाइफस्टाइलहेल्थकरियरवायरलधर्मदुनियाshorts

कौवे ने शिकार के लिए लगाया गजब का दिमाग, खींची चली आई मछली, देखें चालाकी के 3 कारनामें

08:08 PM Apr 07, 2023 IST | Sanjay Raiswal

नई दिल्ली। आमतौर पर कौवे को सबसे अधिक चालाक पक्षी माना जाता है। सभी पक्षियों में कौवे सबसे चालक, जिद्दी और बुद्धिमान होते है। इनकी सबसे खास बात ये है कि ये जल्द ही शिकारी को परख लेते हैं और जल्द किसी पक्षी पर भरोसा नहीं करते। बचपन में हम सभी ने कौवे की चालाक के किस्से पढ़े है। जिसमें एक प्यासा कौवा घड़े में कंकड़ डाल-डाल कर पानी को ऊपर लाता है। फिर अपनी प्यास बुझाता है। सोशल मीडिया पर इन दिनों कौवे के बहुत से वीडियो वायरल हो रहे है। वीडियो को देखकर आप इनकी चाकाली की प्रसंसा करेंगे।

हाल ही में कौवे का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते है कि जिसमें एक कौवा पानी पीने के लिए कंकड़ का इस्तेमाल करते नजर आ रहा है। दरअसल सोशल मीडिया पर @TansuYegen नाम के ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो सामने आया है, जिसमें एक घास के मैदान में पानी की बोतल रखी नजर आ रही है। जिसमें चोंच डालकर एक प्यासा कौवा पानी पीने की कोशिश करते नजर आ रहा है। इस दौरान वह कई बार कोशिश करता है, लेकिन पानी का लेवल बोतल के अंदर कम होने के कारण वह पानी नहीं पी पाता है। जिसके बाद वह अपना दिमाग लगाकर अपनी प्यास बुझाता है।

वहीं अब कौवे की चालाकी का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते है कौवा शिकार करने के लिए मछलियों को ललचा रहा है। वीडियो में आप देख सकते है कि कौवा शिकार करने के लिए अपनी चोंच में कुछ पकड़कर पानी के पास खड़ा है। इसके बाद जैसे ही मछली आती है वह अपने चोंच से दाना फेंकता है। दाने के देखकर जैसे ही मछली पास आती है। वह अपनी चोंच से मछली का शिकार कर लेता है।

वहीं कौवे का एक और वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देखेंगे कि एक व्यक्ति ने कौवे को काम दिया गया है। वह जमीन पर पड़े पानी के डिब्बों को एक के ऊपर एक लगातार क्रम संख्या में जमा रहा है। जैसे ही वह यह टास्ट पूरा कर देता है। कौवे के पास मौजूद शख्स उसे खाने के लिए कुछ देता है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में कौवे को स्मार्ट बताया है।

Next Article