For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

हाड़ौती से राजे का चुनावी ‘शंखनाद’! ERCP पर कही बड़ी बात... हमने की 13 जिलों की किस्मत बदलने की कोशिश

वसुंधरा राजे ने कहा कि ERCP के जरिये हम प्रदेश के 13 जिलों की किस्मत बदलना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस ने सत्ता में आते ही उस पर भी ब्रेक लग गया।
07:37 AM Jul 03, 2023 IST | Anil Prajapat
हाड़ौती से राजे का चुनावी ‘शंखनाद’  ercp पर कही बड़ी बात    हमने की 13 जिलों की किस्मत बदलने की कोशिश
Vasundhara Raje

Vasundhara Raje Rally : जयपुर। प्रदेश की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे रविवार को कोटा के शंभूपुरा में पहुंची। जहां पर भाजपा की महारैली को संबोधित किया। इस दौरान राजे ने प्रदेश की गहलोत सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि राजस्थान में विकास केवल भ्रष्टाचार, दलित, महिला, अत्याचार और बेरोजगारी का हुआ है। साथ ही आरोप लगाए कि प्रदेश के 13 जिलों की किस्मत ईस्टर्न राजस्थान कैनाल प्रोजेक्ट के जरिए बदलने की हमने कोशिश की थी, लेकिन अशोक गहलोत सरकार के आते ही उस पर भी ब्रेक लग गया। वहीं मध्यप्रदेश में इसी योजना के आगे के चरण में 3 बांध भी बना लिए हैं। पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना नदी जोड़ने की योजना के तहत हमने यह योजना बनाई थी। कांग्रेस सरकार ने राजनीति में उलझाकर इसे छोड़ दिया।

Advertisement

राजे ने कहा कि हमारे शासन में इसी क्रम में झालावाड़ में आहू और चंवली नदी को भी जोड़ा था। इससे झालावाड़ के 31 गांव लाभांवित हुए थे। राजे ने आरोप लगाते हुए कहा कि बारां जिले की परवन परियोजना में भी राहुल गांधी को बुलाकर सितंबर 2013 में शिलान्यास करवा दिया गया। लेकिन कांग्रेस के 5 साल में कोई काम नहीं हुआ है। इस योजना के जरिए 2 लाख बीघा जमीन और 950 गांवों को पानी का आज भी इंतजार है। हमारे जल स्वालंबन योजना के चलते आज गांवों और कस्बों में भी पानी पहुंच गया है। राजे ने राज्य सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि राज्य में योजनाओं को बदलने और कांग्रेस के आपसी झगड़े का विकास हुआ है।

प्रदेश का नहीं, कांग्रेस का विकास हुआ

राजे ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस के शासन में विकास तो हुआ पर राजस्थान का नहीं कांग्रेस का। भ्रष्टाचार का, महिला और दलित अत्याचार का, बेरोजगारी का। पूरा प्रदेश गहलोत सरकार से छुटकारा पाना चाह रहा है, क्योंकि यह सरकार अधिकांश कागजों, बयानों, निर्देशों, आपसी झगड़ों और होटलों में ही दिखाई दी। हमने मुफ्त इलाज के लिए भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना शुरू की। उसका नाम बदल कर इन्होंने चिरंजीवी स्वास्थ्य कर दिया।

हम चुनाव ही नहीं, दिल भी जीतते हैं

राजे ने कहा है कि हम सिर्फ चुनाव ही नहीं लोगों का दिल भी जीतते हैं। अब समय आ गया है हर बूथ पर जाएं और लोगों का दिल जीतें। प्रदेश में भाजपा और देश में मोदी की भाजपा सरकार बनाएं । सीएम ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की पंक्तियां बोलते हुए कहा कि विश्वास कीजिए अंधेरा छटेगा, सूरज निकलेगा और कमल खिलेगा। राजे ने पूर्व पीम की कविता से भाषण की शुरुआत की। यह रैली कोटा में पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल की ओर से आयोजित हुई थी।

महिला आरक्षण में अटकाया पेच

राजे ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि देश में पहली बार हमने महिलाओं को पंचायत राज संस्थाओं में 50 प्रतिशत आरक्षण दिया। नगर निकाय चुनाव में भी 50 प्रतिशत आरक्षण दे रहे थे, पर कांग्रेस अदालत में चली गई और महिलाओं का यह आरक्षण रुक गया। सभा में मौजूद सांसद दुष्यंत सिंह, पूर्व विधायक भवानी सिंह सहित भाजपा विधायक, सांसद और पदाधिकारी मौजूद रहे।

ये खबर भी पढ़ें:- भीलवाड़ा के इस गांव की जमीन उगल रही चांदी, खुदाई में निकल रहे सिक्के, लूटने पहुंचे लोग, वीडियो वायरल

.