For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

IIT-बनारस की छात्रा से हैवानियत, बंदूक दिखाकर 3 बदमाशों ने किया Kiss, कपड़े उतरवाकर फिर…

05:06 PM Nov 03, 2023 IST | Sanjay Raiswal
iit बनारस की छात्रा से हैवानियत  बंदूक दिखाकर 3 बदमाशों ने किया kiss  कपड़े उतरवाकर फिर…

वाराणसी। यूपी के बनारस हिंदू विश्वविद्यालय (BHU) IIT कैंपस से दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां बुधवार 1 नवंबर की रात IIT की एक छात्रा अपने दोस्त के साथ घूम रही थी। तभी बाइक सवार 3 बदमाश वहां आए और उसके साथ बदसलूकी। बदमाशों ने बाइक खड़ी की और दोनों (छात्रा व उसके दोस्त) को अलग-अलग कर दिया। फिर छात्रा को खींचकर किनारे झाड़ियों के पास ले गए। इसके बाद बदमाशों ने छात्रा का मुंह दबाकर किस किया।

Advertisement

बदमाश यहीं ही नहीं रूके उन्होंने छात्रा को निर्वस्त्र कर उसका वीडियो भी बनाया। इस घटना के बाद आरोपी कैंपस के हैदराबाद गेट से फरार हो गए। छात्रा से हुई हैवानियत की घटना से छात्र-छात्राएं बेहद नाराज हैं। गुरुवार 2 नवंबर को 2500 छात्र-छात्राओं ने 11 घंटे आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए आंदोलन किया। स्टूडेंट्स देर रात तक छात्र अपनी मांग को लेकर अड़े रहे। इसके बाद पुलिस और आईआईटी-बीएचयू के डायरेक्टर ने छात्रों के साथ बैठक की। उन्हें भरोसा दिया कि 7 दिन में सभी आरोपी सलाखों के पीछे होंगे। ऐसी सजा मिलेगी कि उनकी सातों पुश्तें याद रखेंगी। इसके बाद छात्रों ने प्रदर्शन खत्म किया।

पीड़ित की बयां की 3 दरिंदो की आपबीती…

पीड़ित छात्रा ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह कर्नाटक की रहने वाली है। बुधवार रात करीब 1:30 बजे वह अपने हॉस्टल से किसी जरूरी काम के लिए बाहर निकली थी। कैंपस के गांधी स्मृति चौराहे के पास छात्रा को उसका दोस्त मिला। वो दोनों साथ में जा रहे थे कि रास्ते में कर्मन बाबा मंदिर से करीब 300 मीटर दूर पीछे से एक बुलेट बाइक आई। बाइक पर 3 लड़के सवार थे। उन लोगों ने बाइक खड़ी करके छात्रा और उसके दोस्त को रोक लिया।

इसके बाद बंदूक के दम पर दोनों को अलग कर दिया। तीनों युवकों ने छात्रा का मुंह दबाकर उसे एक कोने में ले गए। वहां पहले बदमाशों ने छात्रा से किस किया, उसके बाद बंदूक दिखाकर छात्रा के कपड़े उतरवा दिए। बदमाशों ने छात्रा के बिना कपड़ों में वीडियो बनाया और फोटो खींच लिए। जब छात्रा ने बचाव के लिए शोर मचाया तो बदमाशों ने उसे जाने से मारने की धमकी दी। करीब 10-15 मिनट तक बदमाशों ने उसे अपने कब्जे में रखा और फिर छोड़ दिया।

बदमाशों के चंगुल से छूटकर छात्रा अपने हॉस्टल की ओर भागी तो पीछे से बाइक की आवाज आने लगी। डर के मारे वह एक प्रोफेसर के आवास में घुस गई। वहां पर वह करीब 20 मिनट तक रुकी और प्रोफेसर को आवाज दी। प्रोफेसर ने उसे गेट तक छोड़ा। उसके बाद पार्लियामेंट सिक्योरिटी कमेटी के राहुल राठौर उसे IIT-BHU पेट्रोलिंग गार्ड के पास लेकर पहुंचे। जहां से वह अपने हॉस्टल तक सुरक्षित आ पाई। वहां पहुंचकर छात्रा ने आपबीती सुनाई। बदमाश जाते-जाते छात्रा का मोबाइल भी छीन ले गए।

घटना से नाराज छात्र धरने पर बैठे

उधर, घटना से नाराज आईआईटी-बीएचयू के तकरीबन 2000 से ज्यादा छात्र देर रात धरने पर बैठ गए। छात्रों ने पढ़ाई और शोध का काम ठप कर दिया। साथ ही परिसर को असुरक्षित बताते हुए कुछ दिनों के लिए आईआईटी बंद करने और बाहरी लोगों का प्रवेश बंद करने की मांग भी की। स्टूडेंटों ने निदेशक प्रो पीके जैन को बंधक बना लिया गया। छात्रों का कहना था कि जब तक मांगों पर अमल नहीं होगा, तब तक निदेशक को जाने नहीं दिया जाएगा।

छात्रों की मांग थी कि कैम्पस में आने-जाने के सभी रास्तों को बंद कर दिया जाए और सुरक्षा बढ़ाई जाए। इसे लेकर उन्होंने आईआईटी प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है। दूसरी तरफ छात्रा की एफआईआर पर लंका थाने की पुलिस ने तीन अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। आईआईटी प्रशासन की सूचना पर एसपी भेलूपुर प्रवीण सिंह ने परिसर में जाकर छात्रों से बात की, लेकिन छात्रा डायरेक्टर से बात करने की मांग पर अड़े रहे। बवाल बढ़ा तो कमिश्नरेट पुलिस ने लंका थाने के प्रभारी निरीक्षक अश्विनी पांडेय को लाइनहाजिर कर दिया।

.