For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Air India Vacancy: एयर इंडिया में निकली वैकेंसी, 20 मार्च तक करें आवेदन, एक लाख 80 हजार रूपये मिलेगी सैलरी 

11:44 AM Mar 20, 2023 IST | Supriya Sarkaar
air india vacancy  एयर इंडिया में निकली वैकेंसी  20 मार्च तक करें आवेदन  एक लाख 80 हजार रूपये मिलेगी सैलरी 

Air India Vacancy: नौकरी की तलाश में जुटे युवाओं के लिए अच्छी खबर आयी है। युवाओं के लिए एयर इंडिया ने टेक्निशियन के पदों पर भर्ती निकाली है। इसके लिए इच्छुक उम्मीदवार 20 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। यानी कि फॉर्म भरने की आज आखिरी तारीख है। ऐसे में युवाओं को जल्दी आवदेन कर देना चाहिए। बता दें कि एयर इंडिया इंजीनियरिंग सर्विसेस लिमिटेड ने कुल 371 पदों के लिए वैकेंसी जारी की है। इस भर्ती के तहत एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन के खाली पदों को भरा जाएगा। उम्मीदवार एयर इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हैं।

Advertisement

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन 

अब सवाल यह उठता है कि कौनसे उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं। बात करें भर्ती के लिए शैक्षिक योग्यता की तो एयरक्रॉफ्ट टेक्नीशियन के पदों के लिए अभ्यर्थियों के पास संबंधित स्ट्रीम में डिप्लोमा होना जरूरी है। वहीं ओबीसी, एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को इसमें 5 प्रतिशत की छूट मिलेगी।

कितना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती प्रक्रिया में भाग लेने के लिए जनरल, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के उम्मीदवार को 1000 रुपए आवेदन फीस देनी होगी। इसके अलावा एससी, एसटी और एक्स सर्विसमैन को 500 रुपए फीस देनी होगी।

इस भर्ती के लिए अलग-अलग वर्गों की उम्र सीमा अलग-अलग तय की गई है। सामान्य और एक्स सर्विसमैन के लिए अधिकतम उम्र 35 साल तय की गई है। ओबीसी वर्ग के उम्मीदवार के लिए 38 वर्ष और एससी, एसटी के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल निर्धारित की गई है।

भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण बातें

उम्मीदवार का चयन लिखित परीक्षा, स्क्रीन टेस्ट और डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन के आधार होगा।

इस भर्ती में चयन होने के बाद उम्मीदवार को प्रतिमाह 95 हजार से लेकर 1 लाख 80 हजार रुपए तक वेतन मिलेगा।

अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट www.aiasl.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

(Also Read- Agricultural Scientists Recruitment: एग्रीकल्चर डिपार्टमेंट में भर्ती, 10 अप्रैल से पहले करें आवेदन)

.