For the best experience, open
https://m.sachbedhadak.com
on your mobile browser.

Uttarkashi Tunnel Rescue: वायुसेना के विमान चिनूक से 41 श्रमिकों ऋषिकेश एम्स रवाना

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में पिछले 16 दिन से फंसे सभी 41 श्रमिकों को मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि श्रमिकों को एक-एक करके 800 मिमी के उन पाइपों के जरिए बाहर निकाला गया।
02:19 PM Nov 29, 2023 IST | Kunal Bhatnagar
uttarkashi tunnel rescue  वायुसेना के विमान चिनूक से 41 श्रमिकों ऋषिकेश एम्स रवाना

Uttarkashi Tunnel Rescue: उत्तराखंड में सिलक्यारा सुरंग में पिछले 16 दिन से फंसे सभी 41 श्रमिकों को मंगलवार को सकुशल बाहर निकाल लिया गया। अधिकारियों ने बताया कि श्रमिकों को एक-एक करके 800 मिमी के उन पाइपों के जरिए बाहर निकाला गया। अब भारतीय वायुसेना का परिवहन विमान चिनूक उत्तरकाशी सुरंग से सफलतापूर्वक बचाए गए 41 श्रमिकों को लेकर चिन्यालीसौड़ से रवाना हुआ। आगे की चिकित्सा जांच के लिए श्रमिकों को एम्स ऋषिकेश ले जाया जा रहा है।

Advertisement

कल ले जाया गया था सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र

इससे पहले, सुरंग से निकालने के बाद उन्हें मंगलवार की रात चिन्यालीसौड़ क सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था। प्रशासन ने पहले ही बताया था कि डॉक्टरों की ओर से सभी के शारीरिक और मानसिक तौर पर स्वस्थ होने का एलान किए जाने के बाद ही उन्हें उनके घर भेजा जाएगा। अधिकतर मज़दूर उत्तर प्रदेश, बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा के हैं।

12 विशेषज्ञों को बुलाया था

उत्तरकाशी में सिलक्यारा सुरंग में, मुख्य संरचना के ढह गए हिस्से में क्षैतिज रूप से ‘रैटहोल’ खनन तकनीक का इस्तेमाल करने के लिए ट्रेंचलेस इंजीनियरिंग सर्विसेज प्राइवेट लिमिटेड और नवयुग इंजीनियर्सप्राइवेट लिमिटेड द्वारा 12 विशेषज्ञों को बुलाया गया। वे दिल्ली, झांसी और देश के अन्य हिस्सों से आए हैं।

.